कभी ना करे इन चीजों का दान
कभी ना करे इन चीजों का दान
Share:

ज़रूरतमंदो को दान देना बहुत पुण्य का काम होता है.पर ज्योतिषशास्त्र में दान देने के भी कुछ नियम बनाये गए है. ज्योतिषशास्त की मानें तो कुछ चीजों का दान करना अच्छा नहीं होता है. इन चीजों का दान करने से बचना चाहिए. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनका दान नहीं करना चाहिए.
  
1-ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है की अगर आप शनिवार के दिन तेल का दान कर रहे है तो हमेशा शुद्ध और नए तेल का ही दान दे. अगर आप खुले और इस्तेमाल किए हुए तेल का दान करेंगे तो आपको शनि के दोष का सामना करना पड़ सकता है. 

2-कभी भी दान में नुकीली चीजें नहीं देनी चाहिए.क्योकि नुकीली चीजों का दान करने से आपको जीवन में कई प्रकार परेशानिया सकती है.इसलिए कभी भूलकर भी किसी नुकीली चीजों को दान नहीं करना चाहिए. 

3-कभी भी किसी को झाड़ू का दान नहीं करना चाहिए. अगर किसी को झाड़ू का दान देते है तो माँ लक्ष्मी नाराज हो सकती है. ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है की झाड़ू दान करने के बाद हाथ में पैसा बिल्कुल भी नहीं बचता है.

4-अक्सर लोग बचा हुआ बासी खाना दान में दे देते है पर क्या आप जानते है की ज्योतिष के अनुसार कभी भी किसी को बचे हुए खाने का दान नहीं करना चाहिए. कहते है कि बासी खाने का दान करने से परिवार में कलह हो सकती है और धन की हानि भी झेलनी पड़ती है. 

वास्तु की मदद से पाए चैन भरी नींद

जानिए वास्तु के अनुसार कैसा हो आपके घर का फर्नीचर

पानी की गलत दिशा बदल सकती है अपकी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -