गुरूवार को ना करे ये काम
गुरूवार को ना करे ये काम
Share:

गुरु के प्रभाव में आने वाले कारक तत्वों का प्रभाव हल्का हो जाता है. गुरु धर्म व शिक्षा का कारक ग्रह है. गुरु ग्रह को कमजोर करने से शिक्षा में असफलता मिलती है. साथ ही धार्मिक कार्यों में झुकाव कम होता चला जाता है.

1-शास्त्रों में गुरु ग्रह को जीव कहा गया है. जीव मतलब जीवन. जीवन मतलब आयु. गुरुवार को नेल कटिंग और शेविंग करना गुरु ग्रह को कमजोर करता है. जिससे जीवन शक्ति दुष्प्रभावित होती है. उम्र में से दिन कम करती है.

2-गुरुवार  को  घर में अधिक वजन वाले कपड़ों को धोना, कबाड़ घर से बाहर निकालना, घर को धोना या पोछा लगाना. घर के ईशान कोण को कमजोर करता है. उससे घर के बच्चों, पुत्रों, घर के सदस्यों की शिक्षा, धर्म आदि पर शुभ प्रभाव में कमी आती है.

3-शास्त्रों में गुरुवार को महिलाओं को बाल धोने से इसलिए मनाही की गई है. बृहस्पतिवार को सिर धोना बृहस्पति को कमजोर बनाता है जिससे कि बृहस्पति के शुभ प्रभाव में कमी होती है. इसी कारण से इस दिन बाल भी नहीं कटवाना चाहिए जिसका असर संतान और पति के जीवन पर पड़ता है. उनकी उन्नति बाधित होती है.

4-गुरुवार लक्ष्मी नारायण का दिन होता है. इस दिन लक्ष्मी और नारायण का एक साथ पूजन जीवन में खुशियों की अपार वृद्धि कराने वाला होता है. इस दिन लक्ष्मी और नारायण की एक साथ पूजन करने से पति- पत्नी के बीच कभी दूरिया नहीं आती है. साथ ही धन की वृद्धि होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -