गधे ने चमचमाती 2.38 करोड़ की कार चबाई, देना पड़ेंगे 4.37 लाख रुपए रुपये
गधे ने चमचमाती 2.38 करोड़ की कार चबाई, देना पड़ेंगे 4.37 लाख रुपए रुपये
Share:

जर्मनी: क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि किसी गधे को गाजर खाने पर गधे के मालिक को 4.37 लाख रुपए का जुर्माना देना पड़ सकता है, शायद  नहीं. हर किसी को महंगी स्पोर्ट्स कार पसंद होती है. लेकिन कभी कभी महंगी कार को छोटा सा भी नुकसान हो जाता है, तो वह बहुत महंगा पड़ जाता है. 

बात थोड़ी हैरान करने वाली और सोचने वाली है कि आखिर गाजर खाने पर 4.37 लाख रुपये का जुर्माना कैसे लग गया. घटना जर्मनी की है, जहाँ पर एक गधे के मालिक ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन उसका यह गधा उसको इतना महंगा पड़ जायेगा. घटना के मुताबिक एक व्यक्ति ने अपनी चमचमाती ऑरेन्ज कलर की मैकलारेन 650S स्पाइडर सुपर कार वेस्ट-सेंट्रल जर्मनी के एक छोटे से पार्क के बाहर खड़ी कर दी थी. लेकिन उस व्यक्ति को क्या पता था कि यहाँ कार पार्किंग करने पर उसे इतना बड़ा नुकसान हो जाएगा.

दरअसल जिस जगह पर व्यक्ति ने अपनी कार पार्किंग की थी वहीं पर पार्क में एक गधा घास खा रहा था. और घास खाते-खाते गधा कार जहां खड़ी थी वहां पहुंच गया. गधा चमचमाती ऑरेन्ज कलर की मैकलारेन कार को गाजर समझ बैठा और उसे खाने की कोशिश करने लगा. कार जहां खड़ी थी और गधा जहाँ खड़ा था उन दोनों के बीच में एक तारों का जाल था जिसमें बड़े-बड़े छेद थे. भूखा गधा 2 करोड़ 38 लाख से ज्यादा कीमत वाली स्पोर्ट्स कार को गाजर समझ खाने के चक्कर में चबाकर नुकसान पहुंचा रहा था. 

कार के मालिक ने यह सब देख लिया, और जब पुलिस में यह मामला पंहुचा तो पुलिस भी यह सुनकर हैरान हो गई. पुलिस के मुताबिक गधे को शायद कार के रंग की वजह से धोखा हुआ. इसलिए गधे ने कार को गाजर समझकर खाने की कोशिश की. जब यह मामला कोर्ट में पहुंचा तो जर्मनी की कोर्ट ने गधे के मालिक को आदेश देते हुए कहा कि वह कार की भरपाई के लिए इस कार के मालिक को 4.37 लाख रुपए चुकाएगा. इस गधे का नाम फाइटस है.

महिला ने लिबास से आग बुझाकर भारतीय ड्राइवर की जान बचाई

मैं विफल नहीं होऊंगा- ट्रम्प

नवाज शरीफ की बेटी के खिलाफ जारी हुआ गैरजमानती वारंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -