Google, Facebook और Twitter पर डोनाल्ड ट्रम्प ने ठोंका मुकदमा, हो सकती है बड़ी कार्रवाई
Google, Facebook और Twitter पर डोनाल्ड ट्रम्प ने ठोंका मुकदमा, हो सकती है बड़ी कार्रवाई
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिग्गज टेक कंपनियों Google (यूट्यूब), Facebook और Twitter के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पर भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने और सेंशरशिप को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रंप ने कहा है कि इन कंपनियों ने गलत तरीके से उन्हें बैन कर दिया।

Facebook, Google और Twitter ने इस मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार किया है। ट्रंप की तरफ से अमेरिका के दक्षिण फ्लोरिडा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मुकदमा दाखिल किया गया है। उन्होंने न्यू जर्सी गोल्फ कोर्स के बेडमिनस्टर में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, “हम इस बैन को ख़त्म करने, बोलने से रोकने, ब्लैकलिस्टिंग, हटाने और प्रतिबंधित करने की प्रक्रियाओं को रोकने की माँग करते हैं और आप सब इसे भली भांति जानते हैं।”

उन्होंने कहा कि, 'हम अमेरिकी स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे।' उल्लेखनीय है कि इसी साल 6 जनवरी 2021 को अमेरिका की कैपिटल हिल पर हिंसा के बाद Twitter ने ट्रंप के अकाउंट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। इसके बाद ट्रंप यूएस प्रेसिडेंसियल इलेक्शन 2020 को लेकर बयानबाजी जारी रखी। इसके बाद इन कंपनियों ने ट्रम्प के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उन्हें पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया था।

जो बिडेन 19 जुलाई को करेंगे जॉर्डन किंग की मेजबानी

दुनियाभर में 40 लाख जिंदगियां निगल गया कोरोना, खतरा अब भी बरकरार

अमेरिका के पश्चिम में तेजी से बढ़ रहा है डेल्टा संस्करण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -