जो बिडेन 19 जुलाई को करेंगे जॉर्डन किंग की मेजबानी
जो बिडेन 19 जुलाई को करेंगे जॉर्डन किंग की मेजबानी
Share:

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन 19 जुलाई को जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय की मेजबानी करेंगे। एक बयान के अनुसार, अब्दुल्ला की यात्रा व्हाइट हाउस में किसी अरब नेता के साथ व्हाइट हाउस में पहली मुलाकात है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साकी ने बुधवार को एक बयान में कहा, "महामहिम की यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका और जॉर्डन के बीच स्थायी और रणनीतिक साझेदारी को उजागर करेगी, जो एक प्रमुख सुरक्षा भागीदार और अमेरिका का सहयोगी है।" जेन साकी ने कहा, "यह मध्य पूर्व के सामने आने वाली कई चुनौतियों पर चर्चा करने और क्षेत्र में शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने में जॉर्डन के नेतृत्व की भूमिका को प्रदर्शित करने का अवसर होगा।" 

किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिडेन के पदभार संभालने के बाद व्हाइट हाउस का दौरा करने वाले पहले अरब नेता होंगे। लंबे समय से अमेरिका के सहयोगी रहे जॉर्डन के लिए सहायता की पैरवी करने की उम्मीद है। अब्दुल्ला ने इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की नीतियों का विरोध किया, और उन्होंने फिलिस्तीनी शरणार्थियों और पूर्वी यरुशलम में अस्पतालों के लिए वित्त पोषण बहाल करने के लिए बिडेन प्रशासन की योजनाओं का स्वागत किया। अप्रैल में एक शाही दरार के दौरान बिडेन प्रशासन ने उनके नेतृत्व के लिए समर्थन दिया।

अमेरिका के पश्चिम में तेजी से बढ़ रहा है डेल्टा संस्करण

अच्छी खबर! इन दो वैक्सीन से 91 प्रतिशत कम हुआ कोरोना का खतरा

ये देश जवानों ही नहीं बल्कि कुत्तों को भी युद्ध के लिए कर रहा है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -