9-11 हमले के बाद मुस्लिम जश्न मना रहे थेः डोनाल्ड ट्रंप
9-11 हमले के बाद मुस्लिम जश्न मना रहे थेः डोनाल्ड ट्रंप
Share:

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप ने यह दावा किया है कि 9-11 हमलों के बाद मुस्लिम समुदाय जश्न मना रहा था। 11 सितंबर को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकवादियों ने हमला किया था, ट्रंप ने इस पर कहा था कि इस हमले के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए मुस्लिमों ने जश्न मनाया था। पिर से उन्होने एक बयान देकर कहा है कि मैं अब भी अपनी बयान पर कायम हूँ।

राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल ट्रंप ने कहा था कि वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हुए आतंकी हमले के बाद उन्होंने न्यूजर्सी में हजारों मुसलमानों को जश्न मनाते देखा था। हांलाकि, तथ्यों की जांच करने वालों ने उनके इस दावे को खारिज कर दिया। न्यू जर्सी के गवर्नर और राष्ट्रपदति पद के उम्मीदवार रिपब्लिकन पार्टी के क्रिस क्रिस्टी ने भी ट्रंप के दावों को गलत बताते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ होता तो मुझे जरुर पता होता।

अब तक ट्रंप राष्ट्रपति पद के कड़े दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन एक आंकड़े के मुताबिक इस बयान के बाद उनकी लोकप्रियता घटी है। 43 से 31 पर पहुँचकर इसमें 12 प्रतिशत की कमी आई है। ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने से पहले ही मुसलमानों पर निगरानी रखने के लिए एक डाटाबेस बनाने पर भी जोर दिया है। आतंकवाद से अमेरिका को बचाने के ट्रंप के इस कदम पर भी विवाद छिड़ गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -