जानिए ट्रंप की नई कार की खासियत, कैसी है इसकी सूरक्षा तकनीकी
जानिए ट्रंप की नई कार की खासियत, कैसी है इसकी सूरक्षा तकनीकी
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपने कार को लेकर लंबे समय से चर्चा में रहे हैं। हाल ही में उनकी नई कार को लेकर ट्रंप एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। पूर्व राष्ट्रपति ओबामा जिस कार से चलते थे, उसकी जगह अब 'कैडिलक वन' या नई 'द बीस्ट' लेगी। आइए आपको बाताते हैं ट्रंप की सुरक्षा के लिए बनी इस नई कार में क्या खास है-

आपको बता दे कि ट्रंप के दौरों से पहले जनरल मोटर्स ने 12 गाड़ियों के रक्षक दलों को पूरे विश्व के दौरे पर परीक्षण के लिए भेजा। 'कैडिलक वन' को मिलिट्री डिफेंस स्टाइल के साथ तैयार किया गया है और यह केमिकल अटैक से निपटने में भी सक्षम है। फ्रंट विंडस्क्रीन .44 मैग्नम बुलेट्स के डिफेंस के लिए भी तैयार है। इसकी बॉडी में मेटल कॉम्बिनेशन की चौड़ाई 5 इंच का इस्तेमाल किया गया है। रोडसाइड बॉम्ब अटैक का भी इस गाड़ी पर प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस कार का फ्यूल टैंक एक्सप्लोसिव रेजिस्टेंट है।

यदि टोल देना है तो सिर्फ ड्राइवर की ही खिड़की खुल सकती है। इतना ही नहीं, गाड़ी के बूट स्पेस में प्रेजिडेंट के ब्लड का स्टॉक रखा होगा, जो आपातकाल की स्थिति में इस्तेमाल किया जा सकेगा। यदि कभी गाड़ी के टायर्स पंक्चर रेजिस्टेंट होंगे और फ्लैट होने के बाद भी दौड़ने में सक्षम होंगे। गाड़ी के फ्रंट ग्रिल में कई तरह की बंदूकें लगी हैं। एक बंदूक सामने से आने वाले हमलावर पर आग फेंकने के लिए लगाई गई है।

 

ड्रावरलेस कारों पर काम कर रही हैं भारत की तीन IIT कंपनी

वेतन विवादों में फिर उलझी टाटा मोटर्स की नैनो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -