वाइट हाउस में रूस के मंत्री से मिले ट्रंप, कहा- चुनाव में दिया दखल तो...
वाइट हाउस में रूस के मंत्री से मिले ट्रंप, कहा- चुनाव में दिया दखल तो...
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों महाभियोग की प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं, लेकिन इसी के साथ उनके सामने अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की चुनौती भी है. मंगलवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्जी लेवरोव से मुलाकात की. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया और कहा कि वह अमेरिका के चुनाव में दखल ना दें. हम आपको बता दें कि 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि रूस ने उन चुनावों में काफी दखल दिया था. डेमोक्रेट्स पार्टियां आरोप लगाती रही हैं कि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी जीत के लिए रूस की मदद ली थी.

हालांकि, यूक्रेन विवाद और महाभियोग की प्रक्रिया के बीच बीते मंगलवार यानी 10 दिसंबर 2019 को जब डोनाल्ड ट्रंप रूसी विदेश मंत्री से मिले तो उन्होंने एक बार फिर चुनावी प्रक्रिया का मुद्दा उठाया. जंहा वाइट हाउस के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूसी विदेश मंत्री को चेतावनी दी है. ट्रंप ने कहा है कि रूस को अमेरिका के चुनाव में दखल नहीं देना चाहिए, अगर ऐसा होता है तो ये दोनों देशों के संबंध के लिए ठीक नहीं होगा.

जानकारी के अनुसार इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि रूस को जल्द से जल्द यूक्रेन के साथ अपना विवाद सुलझाना चाहिए. वहीं गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त अपने देश में महाभियोग की प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं, उन्हें सीनेट के सामने सुनवाई में शामिल भी होना है. विपक्ष का आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने यूक्रेन पर दबाव बनाया है कि वो डेमोक्रेट्स के प्रत्याशी जो बिडेन और उनके बेटे के खिलाफ जांच को तेज करें. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप की ओर से इन आरोपों को नकारा गया है.

लाहौर: वकीलों ने अस्पताल पर किया हमला, 15 लोगों की मौत दर्जनों घायल

ऑस्ट्रेलिया : सिडनी का आसमान हुआ नारंगी, लोगों की आंखों में होने लगी जलन

ब्रिटेन में आम चुनाव आज, सभी राजनीतिक पार्टी ने अपनी सारी शक्ति झोकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -