इन चीजों को अनदेखा करना हो सकता है आपकी सेहत के लिए खतरनाक
इन चीजों को अनदेखा करना हो सकता है आपकी सेहत के लिए खतरनाक
Share:

आजकल लोगो का ज़्यादा समय काम करने और पैसा कमाने में बीत जाता है जिसके कारन वो अपनी सेहत पर बिलकुल ध्यान ही नहीं दे पाते है. लेकिन अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ करना एक समय के बाद खतरनाक साबित हो सकता है. हम आपको बता दें कि विशेषज्ञों का भी यह कहना है कि छोटी छोटी बीमारियों को नजरअंदाज किया जाये तो एक समय के बाद ये काफी गंभीर रूप ले लेती है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की अपने शरीर में होने वाली किन समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

1-कभी कभी ज़्यादा काम करने के बाद सांस लेने में परेशानी होने लगती है. वैसे तो ये एक आम समस्या है पर अगर आपको लगातार ऐसा हो रहा है तो इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए और तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. क्योंकि कभी-कभी शरीर में खून की कमी के कारण भी यह समस्या सामने आती है.

2-कई लोगो को भूलने की बीमारी होती है.वैसे तो एक उम्र के बाद भूलना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है पर ब्रेन ट्यूमर और अल्जाइमर होने पर भी इंसान भूलने लगता है. ऐसे में डॉक्टरी जांच बहुत जरूरी है. 

3-बहुत सारे लोग को सीने में दर्द की समस्या रहती है. इस समस्या को कभी नजरअदांज नहीं करना चाहिए. क्योकि कभी कभी सीने में दर्द का कारन  निमोनिया, फेफड़ों से जुड़े रोग या अस्थमा भी हो सकता है, इसलिए इस तरह के संकेत दिखने पर डॉक्टरी जांच काफी जरूरी है.

पेट में दर्द होने पर फायदेमंद है जीरे का इस्तेमाल

वजन को कम कर सकती है सिर्फ एक ग्लास छाछ

अजवाईन दिला सकती है पेट के इन्फेक्शन से छुटकरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -