पानी को पिए नहीं …खाये
पानी को पिए नहीं …खाये
Share:

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि पानी पीने से कहीं बेहतर है कि हम पानी खाएं. उनके अनुसार, पानी पीने से कहीं ज्यादा अच्छा होगा कि हम पानी से भरपूर ज्यादा से ज्यादा चीजों को खाएं.

हेल्दी हाइड्रेशन से मतलब उस पानी से है जो हमारे शरीर में जमा रहता है न कि वो पानी जो हम पीते हैं और सीधे शरीर के बाहर निकल जाता है. खाने की ऐसी चीजे जिसमे पानी की बहुत अधिक मात्रा होती है, उसमें कुछ ऐसे कण पाए जाते हैं जो आसानी से कोशिकाओं द्वारा अवशोषित कर लिए जाते हैं. ये कण एक लंबे समय तक हमारे शरीर में मौजूद रहते हैं जिससे लंबे समय तक पोषण बना रहता है.

जब हम पानी पीते हैं तो वो सीधे हमारे पाचन तंत्र से होकर गुजर जाता है जिससे विटामिन और लवणों का बहुत सा पोषण नहीं मिल पाता लेकिन जब हम पानी से भरपूर कोई चीज खाते हैं तो हमारी कोशिकाओं को विटामिन और लवणों का पोषण भरपूर मात्रा में मिल जाता है.

इसके साथ ही जब हम पानी खाते हैं तो हमारे शरीर में पानी धीरे-धीरे करके जाता है जो सीधे पानी पीने से कहीं बेहतर है. पानी का अवशोषण जितना धीरे होगा, उतने ही लंबे समय तक वो हमारे शरीर में बना रहता है, जोकि सेहत के लिए हर लिहाज से अच्छा है.

बचना है स्तन कैंसर से तो करे विटामिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -