डोमिनार 400 बनी बाजार की सबसे सस्ती बाइक, देखे रिव्यू

डोमिनार 400 बनी बाजार की सबसे सस्ती बाइक, देखे रिव्यू
Share:

बाइक का क्रेज लगातार युवाओं में बढ रहा है जिसका फायदा बाइक मैन्यूाफैक्चसर्स को हो रहा है। दुनिया की लगभग सभी दुपहिया कंपनियां भारत में अपने प्रोडक्टय उतार चुकी हैं। इसमें सस्ती  मोटरसाइकिल में बजाज ऑटो डोमिनार 400 है। इसकी कीमत 150,000 रुपए तथा डिस्क ब्रेक संस्करण के लिए कीमत 136,000 रुपए रखी गई है (इक्स-शोरूम -दिल्ली)।

बाइक के फीचर-

बजाज डोमिनार की डिजाइन एकदम अलग है। इसमें 43 मिलीमीटर टेलिस्कोगपिक फ्रंट फोर्क्सम को ड्यूल स्प्रिंग मोनो सस्पेंेशन के साथ लगाया है। इसकी खासिय़त यह है कि राइडर आराम से इसे चला सकता है और लंबी राइडिंग पर भी वह थकेगा नहीं।

इस मोटरसाइकिल में फयूल इंजेक्शऔन और लिक्विड कूलिंग युक्तह 373.2 सीसी का ट्रिपल स्पाोर्क, चार वॉल्वन डीटीएस-आई इंजिन लगा है। इस सेगमेंट की यह सबसे सस्ती् मोटरसाइकिल है और माना जा रहा है कि यह युवाओं में अपनी एक अलग जगह बनाएगी।

यह मोटरसाइकिल 35 पीएस की अपार शक्ति व 35 एनएम का मजबूत टॉर्क प्रदान करती है। लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी बजाज का दावा है कि यह एक सुगम मोटरसाइकिल है। कंपनी के एमडी राजीव बजाज ने अपनी बात रख्तेव हुए बताया कि यह एक आरामदायक स्पोएर्ट बाइक है और इस सेगमेंट में इससे सस्तीय मोटरसाइकिल नहीं है।

 

भारत में जल्द होगी होंडा की हैचबैक क्रॉसओवर WR-V कार की लॉन्चिंग

नई ऑडी ए3 नए जमाने की कार, जो कर रही है लोगों को दिवाना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -