इस एक डिवाइस से काटना तो दूर पास भी नहीं आएँगे कुत्ते, बेहद ही कम है कीमत
इस एक डिवाइस से काटना तो दूर पास भी नहीं आएँगे कुत्ते, बेहद ही कम है कीमत
Share:

हाल के दिनों में कुत्ते के काटने के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इससे आम लोगों जिन्हें कुत्तों से डर लगता है वो अलर्ट होकर चल रहे हैं। किन्तु आपको कुत्तों के काटने से एक डिवाइस बचा सकता है। यहां पर हम Dog Repellent डिवाइस की बात कर रहे हैं। आपको बहुत सरलता से ऑनलाइन या ऑफलाइन Dog Repellent डिवाइस मार्केट में प्राप्त हो जाएगा। इसका दाम भी अधिक नहीं होता है। इसको लेकर कंपनी दावा करती है कि इससे कुत्ते आपको काटना तो दूर भौंकेगे तक नहीं। 

वही बात यदि दाम की करें तो इसका दाम 300 रुपये लेकर 3000 रुपये तक जाता है। इसको बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे आप अपने डॉगी को ट्रेनिंग भी दे सकते हैं। यानी इसका उपयोग पालतु कुत्ते को ट्रेनिंग देने के लिए भी किया जा सकता है। इसको ऑपरेट करने के लिए इसमें आपको 9-वॉल्ट की बैटरी इस्तेमाल करनी होगी। हालांकि, डिवाइस के साथ बैटरी नहीं आती है। इस कारण इसे आपको अलग से खरीदना होगा। इसका साइज बहुत छोटा है। इस कारण आप इसे अपने हाथ में सरलता से होल्ड कर सकते हैं। इसके वर्किंग मैथड को लेकर बताया गया है कि इससे अल्ट्रासोनिक साउंड निकलता है जिससे कुत्ते पास नहीं आते हैं। 

वही ऐसा एक डिवाइस ई-कॉमर्स साइट ऐमेजॉन पर भी उपलब्ध है। ऐनेजॉन लिस्टिंग के मुताबिक, इस डिवाइस का साइज 12.8 x 4 x 2.8 cm है। इसको लेकर प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि इसका रेंज 9.8 फीट या 3 मीटर तक का है। इसको हैंडबैग में भी लेकर चला जा सकता है। हालांकि, इस डिवाइस पर मिक्स रिव्यू प्राप्त हुए हैं। यानी कई व्यक्तियों के लिए ये डिवाइस काम करता है जबकि कई उपयोगकर्ता के लिए ये काम नहीं करता है। ऐसे में आप इसे अपने लिए ट्राई कर सकते हैं। 

कहीं बैंक अकाउंट-पैन कार्ड को लिंक करके रखी तो नहीं जा रही, आपकी पर्सनल गतिविधियों पर नजर

WhatsApp में जुड़ा एक और नया फीचर, अब तारीख के हिसाब से कर पाएंगे ये काम

अब JIO के इन प्लान्स के साथ मिलेगी भरपूर सुविधा, आज ही करें रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -