कुत्ते का बना दिया आधार कार्ड, आरोपी गया जेल
कुत्ते का बना दिया आधार कार्ड, आरोपी गया जेल
Share:

मध्य प्रदेश / ग्वालियर : लोगो को आधार कार्ड बनवाने के लिए लम्बी लाइन में खड़े होकर कई समय तक इंतज़ार करना पड़ता है और मुश्किलो के इंतज़ार के बाद आधार कार्ड प्राप्त होता है, लेकिन भिंड जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहा कुत्ते का आधार कार्ड बना दिया है. इतना भी नही यह कार्ड बाकायदा उसके पते पर भी पहुंचाया गया . चौकाने वाली बात यह है की जब आधार कार्ड बनाने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर से इस संबंध में पूछा गया तो उसने बताया की यह कार्ड उसने मजाक में बनाया है. कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज़ कर उसे जेल भेज दिया गया है.

भिंड जिले के ऊमरी कस्बे में आधार पंजीयन किओस्क पर काम करने वाले ऑपरेटर आज़म खान ने इस करतूत को अंजाम दिया था. कार्ड की डिटेल के अनुसार कुत्ते का नाम- टफी, उसके पिता का नाम- मोती, उम्र- दो साल, जन्म की तारीख- 4 जून 2013, पता- वॉर्ड नंबर 14, मजरा नवलपुरा, ऊमरी जिला भिंड है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब भोपाल में आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी आईसेक्ट के दफ्तर से किओस्क संचालक अखिलेश यादव के पास फोन किया गया. ऑपरेटर के खिलाफ IT अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है.

बचाव में दिए तर्क- 

जब पुलिस भिंड स्थित कियोस्क पर ऑपरेटर आजम खान को गिरफ्तार करने पहुंची तो आजम खान ने तर्क दिया कि जब गाय और हनुमान के आधार कार्ड बन सकते हैं तो कुत्ते का क्यों नहीं? बाद में उसने अपनी गलती मानते हुए कहा कि वह घरेलू बातों को लेकर आजकल परेशान चल रहा है. इसी कारण यह गलती हुई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -