अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम अस्पतालों के डॉक्टर
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम अस्पतालों के डॉक्टर
Share:

बुधवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के डॉक्टरों की हड़ताल उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश की अपील के बावजूद जारी रही, क्योंकि मरीज सेवा प्रभावित हो रही थी। डॉक्टर्स की हड़ताल के बाद, उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित हुईं क्योंकि उन्होंने लंबित वेतन पर बुधवार को अपना आंदोलन जारी रखा, बावजूद इसके कि सभी निकाय स्पष्ट हैं।

नगर निगम डॉक्टर्स एसोसिएशन (MCDA) से संबंधित वरिष्ठ डॉक्टरों ने सोमवार को अपने लंबित वेतन पर पूरी तरह से आकस्मिक अवकाश पर चले गए और मंगलवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। मंगलवार दोपहर को, महापौर ने दो अन्य निगमों के अपने समकक्षों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, और बाद में एक बयान में दावा किया कि "नगर निगम डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आज, सितंबर तक डॉक्टरों की नियत वेतन को मंजूरी दे दी; सफ़ाईकर्मचारियों और घरेलू; इस साल अगस्त तक प्रजनन चेकर्स, और जुलाई तक नर्सों, और जून तक स्वास्थ्य कर्मचारियों की संख्या बढ़ रही है।

डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव मारुति सिन्हा ने मंगलवार को कहा था, "वेतन का श्रेय नहीं दिया गया है, इसलिए हमारी अनिश्चितकालीन हड़ताल अभी भी जारी है"। हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर सितंबर के अंतिम सप्ताह से और बदले में, अपने लंबित वेतन पर आंदोलन कर रहे हैं। उनके पांच कॉलेज पिछले कुछ दिनों से रिले भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

आरोग्य सेतु एप को लेकर बड़ा खुलासा, NIC को नहीं पता किसने बनाया एप

"वंशवादी भ्रष्टाचार" है देश के लिए बड़ी चुनौती: प्रधानमंत्री मोदी

आर्मी कॉन्फ्रेंस में राजनाथ का बड़ा बयान, कहा- सेना ने किया चुनौतियों का सामना किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -