"वंशवादी भ्रष्टाचार" है देश के लिए बड़ी चुनौती: प्रधानमंत्री मोदी
Share:

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि "वंशवादी भ्रष्टाचार" देश के लिए एक बड़ी चुनौती है और इस बात पर अफसोस जताया है कि यह कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बन गया है। एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार जो एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक चलता है, देश को दीमक की तरह खोखला कर देता है।

पीएम मोदी ने कहा "आज, मैं आपके सामने एक और बड़ी चुनौती का उल्लेख करने जा रहा हूं। यह चुनौती पिछले दशकों में धीरे-धीरे बढ़ रही है और इसने देश में एक विकराल रूप धारण कर लिया है। यह वंशवाद भ्रष्टाचार की चुनौती है।" वह भ्रष्टाचार, जिसे एक के बाद एक पीढ़ी द्वारा आगे बढ़ाया जाता है, "। उन्होंने कहा कि पिछले दशकों में यह देखा गया है कि जब भ्रष्टाचार में लिप्त एक पीढ़ी सजा से बच जाती है, तो अगली पीढ़ी ऐसे कृत्यों को करने के लिए अधिक सजग हो जाती है।

मोदी ने हिंदी में अपने संबोधन में कहा, "वह देखते हैं कि जब घर में करोड़ों रुपये कमाने वाले को कुछ नहीं हुआ है, तो उनका आत्मविश्वास और अधिक बढ़ जाता है," प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रणालीगत जाँच, प्रभावी ऑडिट की आवश्यकता है , भ्रष्टाचार के खिलाफ क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण। भ्रष्टाचार से लड़ना किसी एकल एजेंसी का काम नहीं है, बल्कि सामूहिक जिम्मेदारी है। मोदी ने सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कहा। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया जा रहा है।

आर्मी कॉन्फ्रेंस में राजनाथ का बड़ा बयान, कहा- सेना ने किया चुनौतियों का सामना किया

ओडिशा में 'वन स्कीम वन अकाउंट' नीति

मनचलों की दहशत ने ली छात्रा की जान, गुस्साए लोगों ने रोड किया जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -