डॉक्टरों ने मानवता को किया शर्मसार
डॉक्टरों ने मानवता को किया शर्मसार
Share:

लखनऊ : दुनिया में डॉक्टरों को दूसरा भगवान कहा जाता है. लेकिन देखा जा रहा है, कि पैसे और लापरवाही के चलते इस सेवा क्षेत्र में भी संवेदनशीलता का लोप होते जा रहा है.ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला यूपी के झाँसी का सामने आया है, जहाँ डॉक्टरों ने दुर्घटना में घायल हुए मरीज के कटे पैर को ही उसके सिर के नीचे तकिये की तरह इस्तेमाल किया. यह घटना सामने आते ही दोषी डॉक्टरों और अन्य को निलंबित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह ट्रैक्टर को बचाने के प्रयास में एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी . बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्चे और लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम इटायल निवासी बस के क्लीनर घनश्याम (25) बुरी तरह घायल हो गया.उसका बांया पैर कटकर शरीर से अलग हो गया था.उसे इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया. जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने युवक के सिर के नीचे उसी का कटा हुआ पैर रख तकिये की तरह इस्तेमाल कर लिया. डॉक्टरों की संवेदनहीनता का यह मामला जैसे ही सामने आया प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया.

बता दें कि झांसी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और अन्य स्टाफ की इस हीन हरकत पर उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन तुरंत संज्ञान लिया.उनके निर्देश पर सीनियर रेजीडेण्ट (आॅर्थोपेडिक्स) डाॅ0 आलोक अग्रवाल, ईएमओ डाॅ0 महेन्द्र पाल सिंह, सिस्टर इंचार्ज सुश्री दीपा नारंग तथा सुश्री शशि श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया .यही नहीं असिस्टेन्ट प्रोफेसर (आॅर्थोपेडिक्स) डाॅ0 प्रवीण सरावगी के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं. डॉक्टरों द्वारा मानवता को शर्मसार कर वाली इस घटना को अंजाम देने के इस मामले की सर्वत्र आलोचना हो रही है.

यह भी देखें

तेज रफ़्तार बाइक सवार की टकराने से मौत

दुर्घटना में 27 लोगों की जान गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -