डॉक्टरों की सलाह अच्छी सेहत के लिए मॉर्निंग वॉक से बचें
डॉक्टरों की सलाह अच्छी सेहत के लिए मॉर्निंग वॉक से बचें
Share:

नई दिल्ली. अपनी सेहत का ध्यान देने वाले बड़ी संख्या में लोग सुबह मॉर्निंग वॉक करने जाता है. देश की राजधानी में प्रदूषण के बढ़े स्तर को लेकर टॉप अस्पतालों के डॉक्टरों ने लोगों को आगाह किया है.  बढ़ते प्रदूषण के कारण सुबह की हवा ताजी होने की जगह स्मॉग से भरी हुई है जो सेहत के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदेह है. अगर आप भी मॉर्निंग वॉक पर जाने के आदी हैं तो जरा ध्यान दें और घर पर रहने की समझदारी दिखाएं.

डॉक्टरों के समूह ने अडवाइज़री जारी कर लोगों को सलाह दी है कि दिल्ली में लोग खासतौर से बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक से बचें. डॉक्टरों ने कहा है कि सुबह के समय PM2.5 का कॉन्सनट्रेशन (काफी छोटे कण जो फेफड़ों में भी प्रवेश कर जाते हैं) और दूसरी जहरीली गैसों की मात्रा अधिक रहती है. माई राइट टु ब्रीद़' कैंपेन के तहत जारी की गई अडवाइज़री में कहा गया है कि 'नियमित व्यायाम स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन तब नहीं जब हम सांस लेते समय जहरीली हवा पी रहे हों.

वॉक पर जाने की जगह घर पर ही योगा और वर्कआउट करना आपकी सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा. योगा के कुछ आसन आपको नॉजल ब्लॉक और लंग्स के इंफेक्शन से बचाव करने में सहायता करेंगे. योग आपकी इम्यून सिस्टम को मजबूत करने का भी काम करेगा.

तमिलनाडु सीएम का कार्टून बनाने वाले जी बाला गिरफ्तार

बढ़ीं टमाटर और प्याज की कीमतें

20 सितम्बर को अगवा वाहन चालक का शव त्रिपुरा में मिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -