क्या आप जानते है, पैरों के अगूंठों में छुपा होता है लोगों का भविष्य
क्या आप जानते है, पैरों के अगूंठों में छुपा होता है लोगों का भविष्य
Share:

जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र हमारे हाथों की रेखाओं का अध्यन कर हमें हमारे स्वभाव, चरित्र एवं भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी देता है उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र हमारी शारीरिक रचनाओं के माध्यम से हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताता है. सामुद्रिक शास्त्र के माध्यम से हम किसी भी व्यक्ति के पैर के अंगूठे की रचना या उसके आकार के द्वारा उस व्यक्ति के चरित्र, स्वाभाव एवं उसके भविष्य के बारे में जान सकते है. आइये आज हम आपको इसी विषय पर कुछ जानकारी प्रदान करते है.

यदि किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा गोल होने के साथ – साथ कुछ लालिमा लिए होता है तो यह उस व्यक्ति के भाग्यशाली होने का संकेत है तथा उस व्यक्ति को भविष्य में उच्च पद पाने का योग होता है.

यदि किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा सामान्य से अधिक बड़ा है तो ऐसे अंगूठे वाले व्यक्ति का भाग्य उनका साथ नहीं देता और उनके स्वाभाव में अहंकार भरा होता है. ऐसे व्यक्ति शरीर से हष्ट, पुष्ट और बलवान होते है.

यदि किसी व्यक्ति के पैर के अंगूठे की नसें दिखाई देती है तो यह उस व्यक्ति के लिए अशुभ संकेत होता है तथा उस व्यक्ति के जीवन में अशांति और दरिद्रता का वास होता है.

यदि किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा सामान्य से छोटा होता है तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में सदैव दुखी रहते है और इनके जीवन में सुखों का आभाव रहता है.

यदि किसी व्यक्ति का अंगूठा सामान्य आकार से अधिक लम्बा है तो यह उस व्यक्ति के जीवन में अधिक खर्चीले होने का संकेत होता है. इन व्यक्तियों के पास हमेशा धन का आभाव बना रहता है. ऐसी ही कई जानकारियां है जो सामुद्रिक शास्त्र में दी गई है.

 

दूसरों के मन में क्या चल रहा है, ऐसे जान सकते है आप भी

सामने से जब किसी की अर्थी निकलती है तो क्यों जोड़े जाते है हाँथ, जाने इस रहस्य के बारे में

यदि आपके घर है लकड़ी का फर्नीचर तो बदल दें उसकी दिशा, अन्यथा

सोने के आभूषण धारण करने से हो सकता है अशुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -