जानिए नोकिया-6 एंड्रॉयड फोन भारत में मिलेगा या नहीं ?
जानिए नोकिया-6 एंड्रॉयड फोन भारत में मिलेगा या नहीं ?
Share:

बताया जा रहा है की फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में नोकिया-6 एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर दिया है. इस फोन में एंड्रॉयड 7.0 यानी नौगट है और इसका स्क्रीन फुल एचडी 5.5 इंच है.पिक्चर क्वालिटी बहुत ही बेहतर बताई जा रही है, इसमें 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास लगा है.यह फ़ोन स्मार्ट तरीके से आपके कार्य को करने में मदद करेगा. साथ ही साथ स्पीड और क्वालिटी के मामले में बेहतर बताया जा रहा है. अब हम बात इसके कॉन्फ़िगरेशन की करें तो इसकी रैम 4 जीबी और इंटर्नल स्टोरेज 64 जीबी है. ड्यूल सिम फोन में 3000 mAh की बैटरी है. फोन के होम बटन में फिंगर प्रिंट स्कैनर लगाया गया है. कैमरा की बात करें तो f/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा है. फोन में तेज आवाज के लिए ड्यूल एम्प्लीफायर्स का इस्तेमाल किया गया है.

क्या भारत में मिलेगा फोन?

बताया जा रहा है की भारत में नोकिया फ़ोन के इंटरेस्टेड लोगों के लिए फिलहाल निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि नोकिया 6 फिलहाल सिर्फ चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. वहां इसे JD.com से खरीदा जा सकेगा. इसकी कीमत करीब 16 हजार 750 रुपए होगी. कंपनी ने कहा है कि फिलहाल दूसरे मार्केट में इस फोन को बेचने का उसका इरादा नहीं है. हालांकि, नोकिया एंड्रॉयड सीरीज में यह पहला फोन है और उम्मीद है कि आगे और भी फोन लॉन्च किए जा सकते हैं.

जैसा की आप जाते ही होगें की 2016 के शुरुआत में नोकिया ने घोषणा की थी कि उसने नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन और टैबलेट के निर्माण के लाइसेंस एचएमडी को दिए हैं. नोकिया अपना हैंडसेट कारोबार 5.4 अरब यूरो में माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के बाद भी नोकिया ब्रांड की मालिक थी. एचएमडी ने नोकिया ब्रांड और डिजायन अधिकार के इस्तेमाल को लेकर नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों के साथ समझौता किया था.

 

एक नया रिसर्च - अब स्टिकर से चार्ज होगा आपका फोन

 

गूगल CEO सुंदर पिचाई -2 हजार का स्मार्टफोन लाने का कर रहे है प्रयास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -