क्या आप भी चाहते है साफ़ सुथरी और बेदाग़ गर्दन तो आज ही अपनाएं ये टिप्स
क्या आप भी चाहते है साफ़ सुथरी और बेदाग़ गर्दन तो आज ही अपनाएं ये टिप्स
Share:

महिलाएं हमेशा चेहरे की सुंदरता के पीछे पड़ी रहती है और इस चक्कर में शरीर के अन्य हिस्सों की खूबसूरती के बारे में भूल जाती है. गर्दन भी ऐसा ही हिंसा है जिस पर अक्सर ध्यान नहीं दिया जाता। काली और भद्दी गर्दन खूबसूरती को घटाने का काम करती है इसलिए आज हम आपकी गर्दन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं.

अक्सर महिलाओं को गर्दन में झुर्रियों दिखाई देने लगती हैं। इस परेशानी से बचने के लिए अंडा हमारी मदद करता हैं। सप्ताह में एक बार अंडे की जर्दी को गर्दन पर लगाएं और फ़र्क देखें ।

हफ्ते में 2 से 3 बार पपीते के गूदे से गर्दन की मसाज करने से गर्दन की त्वचा पर निखार आता हैं। साथ ही पपीते की मसाज से गर्दन पर पड़ रही झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं।

नींबू को प्राकृतिक ब्लीच भी कहते हैं. क्योंकि इसमें विटामिन सी और सिट्रिक एसिड पाया जाता है. गर्दन पर लगातार नींबू का इस्तेमाल करने से गर्दन पर जमी मैल छूटने लगती है.

कालापन दूर करने के लिए बेसन में एक चुटकी हल्दी और पानी मिलाकर एक पैक बना ले और उसके बाद इस पैक को अपनी पूरी गर्दन पर अच्छी तरह से लगा ले। अब इस पेस्ट को सूखने के बाद गर्दन पर पहले पानी का छिडकाव करें और बाद में इसे अच्छी तरह से धो ले।

हर रोज स्नान से पहले 10 मिनट तक गर्दन के सभी भाग पर आलू का रस रगड़े। अगर आप आलू के रस के साथ नींबू के रस को मिलाते है तो आप काले निशान के बिना वाली गर्दन जल्द प्राप्त कर सकते है।

यदि आप भी चाहते है की इस गर्मी में आँखों की सुरक्षा तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प

बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियों को कम कर देगी ये चीज

अब टेंनिंग से मिलेगा पूरी तरह से निजात आज ही करें ये काम

Tags: FASHION,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -