लोकसभा चुनावों में भाजपा पहली सीट जिताने वाले पूर्व सांसद जंगा रेड्डी का निधन, PM मोदी ने जताया शोक
लोकसभा चुनावों में भाजपा पहली सीट जिताने वाले पूर्व सांसद जंगा रेड्डी का निधन, PM मोदी ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता सी जंगा रेड्डी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि वह भाजपा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की कोशिशों का अभिन्न हिस्सा थे. रेड्डी 86 वर्ष के थे. उनका देहांत शनिवार सुबह हैदराबाद में हुआ. रेड्डी उन दो सांसदों में से एक थे, जिन्होंने 1984 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीता था. जीत हासिल करने वाले भाजपा के दूसरे सांसद ए के पटेल थे. उन्होंने गुजरात के मेहसाणा से जीत हासिल की थी. इस चुनाव में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भी शिकस्त झेलना पड़ी थी.

 

पीएम मोदी ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'श्री सी जंग रेड्डी जी ने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया। वह जनसंघ और भाजपा को सफलता की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयासों का एक अभिन्न अंग थे। उन्होंने कई लोगों के दिल-दिमाग में जगह बनाई। उन्होंने कई कार्यकर्ताओं को प्रेरित भी किया। उनके निधन से दुखी हूं।' श्री सी जंग रेड्डी जी पार्टी के पथ के एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण में भाजपा के लिए एक प्रभावी आवाज थे। उनके बेटे से बात की और संवेदना व्यक्त की। ॐ शांति।'

बता दें कि जंगा रेड्डी शुरू से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े हुए थे. 1967 में वो पहली बार जनसंघ के टिकट पर MLA बने. इसके बाद 1978 में फिर जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. 1983 में भाजपा का गठन होने के बाद वो भाजपा के टिकट पर राज्य के चुनावों में उतरे और फिर जीत हासिल की. एक साल बाद ही भाजपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ाया, जिसमे भी उन्होंने कमल खिलाया.

मोदी सरकार ने कबूला - हमारी 38 हजार वर्ग KM जमीन पर चीन ने कब्ज़ा कर रखा है, लेकिन...

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -