क्या आप भी इस तरह करते हैं अपने दिन की शुरुआत तो अभी हो जाएं सावधान
क्या आप भी इस तरह करते हैं अपने दिन की शुरुआत तो अभी हो जाएं सावधान
Share:

आपने हमेशा ही सुना होगा कि जैसी हमारी सुबह होती है, हमारा पूरा दिन भी वैसा ही निकलता है। विश्व प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना व योग गुरु आचार्य प्रतिष्ठा शर्मा का इस बारें में कहना है  कि हम अपनी सुबह की कुछ आदतों में परिवर्तन करके, अपने जीवन को स्वस्थ व खुशहाल बना पाएंगे। खबरों का कहना है कि, हमें अपनी सुबह की शुरुआत कभी भी चाय या कॉफ़ी के साथ नहीं करना  चाहिए। योग गुरु ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, KOO ऐप पर एक वीडियो के माध्यम से कुछ आसान सुझाव साझा किए हैं, जिन्हें अपनाकर एक फिट और हेल्दी लाइफस्टाइल को आगे भी बढ़ा सकते है। 

सुबह खाली पेट चाय या कॉफ़ी का सेवन करने से बचने के साथ साथ, कभी भी नाश्ता स्किप नहीं करना चाहिए। क्योंकि सुबह का नाश्ता आपको दिनभर एनर्जेटिक रहने में सहयता करता है। इसके साथ साथ कभी भी अँधेरे कमरें में अपनी सुबह न होने दें और दिन की शुरुआत ठंडेपन में न करें। जिसके अतिरिक्त योग गुरु प्रतिष्ठा के अनुसार  हमें कभी भी अपने दिन को टीवी देखने, मोबाइल फ़ोन चलाने या अख़बार पढ़ने के साथ नहीं शुरू करना चाहिए। ये सभी आदतें कहीं, न कहीं हमारे दिन को स्लो बना देती हैं और हम पूरा दिन अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ, अपने काम पर फोकस न कर पाने का शिकार होने लग जाते है। 

 

खबरों का कहना है कि  प्रतिष्ठा शर्मा युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हैं और सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय भी हैं। हाल ही में युवाओं को लेकर उन्होंने बोला है कि वह अपनी सांस्कृतिक विरासत को जाने-पहचाने, उससे दूरी नहीं बल्कि नजदीकियां कायम करें। विदेशों में हमारी सांस्कृतिक कलाओं के प्रति रुझान बढ़ा है।

दुखद: नहीं रहे साजिद नाडियाडवाला के भाई, इस वजह से हुई मौत

रोज पियें जौ का पानी, होंगे चौकाने वाले फायदे

राजू श्रीवास्तव संग सेल्फी लेने ICU तक पहुंचा अनजान, नाराज परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -