क्या आप भी जाते है जिम? तो जरूर पढ़ ले ये दर्दनाक मौत की खबर

पलामू: झारखंड के पलामू में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां जिम में वर्कआउट करने के समय एक शख्स की जान चली गई है। कहा जा रहा है कि वो बृहस्पतिवार प्रातः वर्कआउट करने के लिए जिम गए थे तथा अचानक वर्कआउट के चलते जिम में दम तोड़ दिया। प्राप्त खबर के अनुसार, पलामू में वर्कआउट के वक़्त जिस व्यक्ति की जान चली गई है, उनकी पहचान पपलू दीक्षित (37) के रूप में हुई है। 

वही चैनपुर के रहने वाले पपलू मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम कर रहे थे। वह पिछले 3 माह से निरंतर जिम आ रहे थे। बृहस्पतिवार प्रातः भी वह हर दिन की भांति सुबह छह बजे जिम पहुंचे। आधे घंटे की मेहनत के बाद अचानक उनकी मौत हो गई। जिम संचालक कौशल यादव के अनुसार, पपलू ने बृहस्पतिवार को लगभग आधा घंटा अलग-अलग तरह का वर्कआउट किया। इसी के चलते वजन उठाते हुए पपलू अचानक बेहोश हो गए। जिम में उपस्थित व्यक्तियों ने उनके चेहरे पर पानी डाला। उन्हें होश में लाने की कोशिश की, लेकिन पपलू पर इसका कोई प्रभाव नहीं हुआ। उन्हें तत्काल एमएमसीएच उपचार के लिए लाया गया। डॉक्टर्स ने उन्हें जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पपलू दीक्षित का जिम करते हुए अचानक गिरने का CCTV का फुटेज भी शुक्रवार को सामने आ गया है। 

CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि पपलू निरंतर वर्कआउट कर रहे हैं तथा वजन उठाते हुए अचानक वो थोड़ी देर के लिए रुकते हैं। कुछ ही सेकंड में वो वजन के साथ ही अचानक नीचे गिर जाते हैं। मौत की वजहों के बारे में जानकारी के लिए पपलू के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस और परिवार के लोगों को रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। चिकित्सकों ने कहा कि संभव है कि युवक दिल का दौरा पड़ने का शिकार हुआ हो। इधर जेल प्रशासन ने कहा कि CCTV फुटेज भी ले लिया गया है तथा मामले की गंभीरता से तहकीकात की जा रही है।

T20 वर्ल्ड कप में जडेजा को नहीं मिलेगा मौक़ा ! IPL 2022 में निराशाजनक रहा था प्रदर्शन

तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, एक्सपर्ट्स ने दी चौथी लहर की चेतावनी

टीम इंडिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने जड़ी फिफ्टी, उमेश की गेंद पर स्कूप शॉट खेल जड़ा छक्का..Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -