T20 वर्ल्ड कप में जडेजा को नहीं मिलेगा मौक़ा ! IPL 2022 में निराशाजनक रहा था प्रदर्शन

नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम क्या रहेगी ? इसपर अब मंथन शुरू हो चुका है. कई पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं, इन्हीं में से एक संजय मांजरेकर का कहना है कि रवींद्र जडेजा को टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया में जगह मिलना बेहद कठिन है. संजय मांजरेकर का कहना है कि बीते कुछ दिनों में दिनेश कार्तिक ने जो खेल दिखाया है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वह टीम इंडिया के लिए नंबर 6 या 7 पर बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल में हाल के दिनों में उन्होंने जो इम्पैक्ट क्रिएट किया है, वह बेहतरीन है. 

मांजरेकर ने कहा कि रवींद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर के लिए टीम में जगह पाना कठिन होगा, जबकि अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी इसमें आगे निकल सकते हैं. संजय ने कहा कि अब हार्दिक पंड्या वापस आ गए हैं, दिनेश कार्तिक भी हैं और फिर मध्यम क्रम में ऋषभ पंत भी हैं. किन्तु यदि रवींद्र जडेजा की बात करें तो वह इतनी आसानी से इस जगह को नहीं छोड़ेंगे. बता दें कि रवींद्र जडेजा के लिए बीते कुछ दिन बेहतर नहीं गए हैं. IPL में बतौर CSK कप्तान उनका प्रदर्शन औसत रहा था, बल्लेबाज-गेंदबाज़ के रूप में भी वह कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे. इसके बाद रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, अब उन्हें इंग्लैंड दौरे से बहुत उम्मीदें हैं. 

बता दें कि इस बार टी-20 विश्वकप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है, उससे पहले टीम इंडिया को कई टी-20 मैच और श्रृंखला खेलनी है. वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया कैसी दिखेगी, उसकी झलक इंग्लैंड दौरे से दिखनी शुरू हो सकती है. मिडिल ऑर्डर और फिनिशर की भूमिका पर इस बार तगड़ी लड़ाई है. दिनेश कार्तिक की एंट्री ने ऋषभ पंत की चिंताएं बढ़ा दी है, तो हार्दिक पंड्या के लौटने से रवींद्र जडेजा के अंतिम एकादश में खेलने पर सवाल खड़े हुए हैं.

टीम इंडिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने जड़ी फिफ्टी, उमेश की गेंद पर स्कूप शॉट खेल जड़ा छक्का..Video

सुरेंद्र सिंह मेमोरियल निशानेबाजी प्रतियोगिता में मनु ने अपने नाम किए दो गोल्ड

मेजबान भारत अपने पहले मैच में टीम से करेगा कड़ा मुकाबला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -