नवरात्रि में करें ये गुप्त उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट

Sep 27 2020 11:46 AM
नवरात्रि में करें ये गुप्त उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट

नवरात्रि का त्यौहार पूरे नौ दिनों तक मनाया जाता हैं और इन नौ दिनों में माँ दुर्गा के नौ रूपों की पुजा की जाती हैं। ऐसे में जो माँ के भक्त सच्चे मन से इन नौ दिनों में माँ दुर्गा की पुजा करते हैं उनकी सारी मनोकामना देवी माँ जरूर पूरा करती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन उपायों के बारे में जो आप नवरात्रि के दौरान कर सकते हैं। आइए जानते हैं। 

(1) नौ देवियों के नौ ध्यान मंत्र होते हैं ऐसे में आपके घर जिस भी दिन जिस माता की पूजा हो उस दिन छुपकर घर में माता के ध्यान मंत्र का कम से कम 108 बार जप कीजिए, क्योंकि ऐसा करने वाले लोगों को विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। इसी के साथ ऐसा करने वाले व्यक्ति को मनचाहा वरदान प्राप्त मिल जाता है।

(2) जो लोग धन लाभ पाना चाहता हैं वह शाम को माँ की पुजा कुछ खास तरीके से करे क्योंकि अगर वह ऐसा करते हैं तो उन्हें धन की प्राप्ति आसानी से हो जाती है। इसके लिए पूजन आरंभ करने से पहले आप अपने आसन के सामने 9 दिए जला ले और एक थाली में स्वास्तिक का चिन्ह बना लें और इसे भी अपने सामने रख ले। इसके बाद माँ के पूजा में फूल, रोली और कुमकुम अवश्य शामिल करे और ऐसा आप नवरात्रि के नौ दिनों तक माँ की पुजा करे।

(3) मनोकामना पूर्ति के लिए रोजाना एक घी का दिया तुलसी माता के सामने जरूर जलाएं लेकिन ध्यान रखे कि यह दिया आपको आधी रात को जलाना हैं क्योंकि इससे माँ दुर्गा आपसे खुश हो जाएंगी।

(4) नवरात्र में दान करना सबसे पुण्य का काम होता हैं और शास्त्रो में भी कहा गया हैं कि हर इंसान को दान करना चाहिए। कहते हैं नवरात्रि में किसी गरीब या फिर जरूरतमन्द व्यक्ति की सहायता करने से भी पुण्य मिलता है। 

कई सालों बाद फिर चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, ऐसा होगा आपका राशिफल

आज इन राशि वालों की दूर होगी परेशानियां, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

आज किसी पर बरसेगी कृपा तो किसी को होगी हानि, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल