अड़चन को दूर करने के लिए करे हनुमान जी की पूजा
अड़चन को दूर करने के लिए करे हनुमान जी की पूजा
Share:

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार माना जाता है कि मंगलवार के दिन ही हनुमानजी का जन्म हुआ था. इसलिए इस दिन विशेष उपाय करने से हनुमानजी शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं.भगवान हनुमान की पुजा करते समय हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब हम उनकी पूजा करें तो सच्चे मन और पूरा श्रृद्धा, पवित्रता के साथ करें.

जानिए ऐसे कौन से उपाय करना चाहिए हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए. जिससे आप हर समस्या से निजात पा सकते है.

1-ब्रह्म मुहूर्त में अपनी सभी नित्य कामों से निवृत्त होकर बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धोकर इसे कुछ देर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखें और फिर इसमें केसर से श्रीराम लिखें. इसके बाद इस पत्तें को अपनी पर्स में रख लें. इससे आपकी पर्स में कभी भी धन की कमी नही होगी.

2-हनुमान जी को चोला बहुत अधिक पसंद है. इसीलिए मंगलवार के दिन हनुमानजी को चोला चढाएं. इसके लिए विधि-विधान के साथ पूजा करें. सबसे पहले आप लाल रंग की धोती पहनें. इसके बाद चमेली के तेल का दीपक हनुमान जी के सामने रख कर चमेली के तेल के साथ चोला चढ़ाएं. इसके बाद लाल रंग के फूल चढाएं या फिर कोई भी सुगंधित फूल चढाएं. आप गुलाब का फूल भी अर्पित कर सकते है. फिर केवड़े का इत्र थोड़ा उनकी मूर्ति में छिड़के. इसके बाद एक साबुत पान का पत्ता लेकर उसमें थोड़ा सा गुड़ और चना रखकर उन्हें भोग लगाएं.

3-अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है जिसके लिए आपने जाने कितने उपाय किए है. इस बार मंगलवार के दिन एक पोटली में काले उडद और कोयला ले औऱ इसमें एक सिक्का भी रखें. इसके बाद इसे अच्छी तरह से बांधकर किसी नही में प्रवाहित कर दे. इसके बाद किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जाप करें. 

इस मंदिर में दर्शन करने से होती है आँखों की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -