रिश्तों को करें बिलकुल पहले की तरह, जाने ट्रिक्स
रिश्तों को करें बिलकुल पहले की तरह, जाने ट्रिक्स
Share:

कई बार रिश्तो में ऐसा फेज़ आता है जब हम अपने प्यार से दूरियां महसूस करते है. हर रिश्ते में उतार-चढाव आते है. यही रिश्तों की खूबी भी होती है. मगर जब रिश्तों में दूरियां, दरार महसूस हो तो कैसे दोबारा को प्यार से गहराए. किसी भी रिश्ते में इस तरह की भावनाए आम है, किन्तु इसे मन में दबा कर रखे क्योकि इससे सिर्फ नुकसान होता है. इसके लिए पता लगाए कि आपके मन में इस तरह के भाव क्यों आ रहे है, क्या आपके पार्टनर ने कुछ ऐसा किया है, जिससे आप को चोट पहुंची है.

किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले खुद से सवाल जरूर करे. वह कहते है न बात करने से ही बात बनती है. यदि आपको लग रहा है कि आपका पार्टनर आपसे दूरी बना रहा है तो उनके साथ बैठ कर बात करे. हो सकता है बात करने से आपका मन शांत हो जाए. महिलाओं की तरह पुरुषों के पास सिक्स्थ सेन्स नहीं होता. अपने मन की बात स्पष्ट रूप से कहे. यह उम्मीद न करे, वह इशारो से सब कुछ मसझ जाएगे.

सामने वाले व्यक्ति पर इल्जाम लगाना बंद कर दे. अपनी बात को सहज ढंग से नीची आवाज में कहें. आपका मूड खराब है तब भी अपने साथी की बात को सुने जरूर है. रिश्तों में टेंशन को दूर करने के लिए लंच या फिर वीकएंड वैकेशंस प्लान कर सकते है. साथ समय बिताने से भी दूरी कम होती है.

ये भी पढ़े 

बॉस को इस तरह बनाएं अपना दोस्त

फॉर्मल लुक के लिए -अपनाएं ये नए ट्रेंड

यदि बच्चा ज्यादा गुस्सा करे तो यह करे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -