प्लीज ! वाट्सएप पर छुट्टियां नहीं मांगें !
प्लीज ! वाट्सएप  पर छुट्टियां नहीं मांगें !
Share:

नई दिल्ली - कई लोकप्रिय कंपनियों के एचआर अपने कर्मचारियों से कह रही हैं कि वे छुट्टी मांगने के लिए वॉट्सऐप का उपयोग नहीं करें. इसके साथ ही ऑफ‍िस का काम भी वॉट्सऐप पर नहीं भेजें. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि एप की खामियों की वजह से महत्वपूर्ण डाटा चोरी होने की आशंका है.

बता दें कि इन दिनों कई कंपनियां ऑफिस के संवाद के लिए वॉट्सऐप के उपयोग को कम करने की दिशा में काम कर रही हैं. कं‍पनियों का कहना है कि फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाले इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप को अनौपचारिक और अनाधिकृत संवाद के माध्‍यम के रूप में उपयोग करना चाहिए.कंपनियों को डर है कि ऐप की खामियों के कारण उनका संवेदनशील डाटा चोरी हो सकता है. गौरतलब है कि वॉट्सऐप के दुनियाभर में एक अरब से अधिक यूजर्स हैं, जिनमें से भारत में अकेले 10 करोड़ वॉट्सऐप के यूजर्स हैं.

यह तो पता ही है कि ऐप के जरिये यूजर ग्रुप बना सकते हैं, वीडियो और दस्तावेजों को शेयर कर सकते हैं. इस प्‍लेटफॉर्म में शेयर किया गया डाटा 'एंड टू एंड इंक्रिप्‍शन' से साझा किया जाता है, बावजूद इसके कई कंपनियां इस तर्क से सहमत नहीं हैं.

स्‍टाफिंग फर्म टीमलीज सर्विस की सह संस्‍थापक रितुपर्णों चक्रवर्ती ने बताया कि यदि किसी कर्मचारी का फोन चोरी हो जाता है, तो उसके ऐप का दुरुपयोग हो सकता है. कंपनियों का उस सूचना पर कोई नियंत्रण नहीं रहता है, जो कर्मचारी के वॉट्सऐप अकाउंट में हो, खासतौर पर कर्मचारी के संस्‍थान को छोड़ने के बाद.

अब एक ही एप से चला सकेंगे फेसबुक,व्हाट्सएप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -