जिम में जरूरत से ज्यादा पसीना बहाओगे तो आएगी यह समस्या
जिम में जरूरत से ज्यादा पसीना बहाओगे तो आएगी यह समस्या
Share:

पैरों में थकान: अगर आपको लगता है कि अब पहले की तरह आप उतनी अच्‍छी तरह से जॉगिंग नहीं कर पा रहे हैं. यानी दौड़ते समय आपके पैर भारी लग रहे हैं तो, इसका मतलब है कि आपकी मासपेशियों को आराम करने के लिये थोड़ा समय चाहिये. 

मांसपेशियों का दर्द: वर्कआउट करने के एक या दो दिनों तक मांसपेशियों में दर्द रहना एक आम बात है. मगर जब यह दर्द 72 घंटे से लगातार बना हुआ है तो आपको जिम से कुछ दिनों के लिये फुरसत ले लेनी चाहिये. 

बार बार चोट लगना: क्‍या आप को अक्सर चोट लग रही है? यदि हां, तो ओवरट्रेनिंग करने के बाद आपके शरीर को ठीक होने के लिये पर्याप्त समय नहीं मिल रहा है। इसी वजह से आपको बार बार चोट लग रही है. 

थकावट: यदि आप बहुत ज्‍यादा वर्कआउट करते हैं तो आपको थकावट आ ही जाएगी. अपनी बॉडी को वर्कआउट के बीच में इतना समय जरुर दें कि वह आराम कर पाए. हफ्ते में केवल तीन बार ही हाई इंटेन्‍सिटी वाली एक्‍सरसाइज करें. 

स्‍किन इंफेक्‍शन होने का खतरा: ओवर वर्कआउट करने से एलर्जिक रिएक्‍शन हो जाता है, जिससे पसीने से शीतपित्‍त होने की समस्‍या पैदा होती है. यह दिखने में रेड स्‍पॉट या घाव जैसा होता है. यह शरीर के किसी भी जगह पर हो सकता है, जो कि खुजली भरा होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -