50 की उम्र के बाद ना करें ये गलतियां, वरना बिगड़ जाएगा चेहरा
50 की उम्र के बाद ना करें ये गलतियां, वरना बिगड़ जाएगा चेहरा
Share:

मेकअप एक कला है जिसमें हर महिला को रुचि होती है। यह उम्र के साथ जुड़ा होता है और आजकल हर उम्र की महिला को स्टाइलिश दिखने का शौक होता है। वे फैशनेबल कपड़ों के साथ मेकअप करके अपने लुक को और भी आकर्षक बनाती हैं। हालांकि, कई बार हम अनजाने में ऐसी गलतियों को कर बैठते हैं जो हमारे लुक को अश्लील बना देती हैं। बढ़ती उम्र में, अपनी स्किन का विशेष ध्यान देना अत्यंत महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि गलत मेकअप से चेहरा बेकार दिख सकता है।

यहाँ हम कुछ आम मेकअप गलतियों के बारे में बात करेंगे जो उम्र के साथ भूल से भी नहीं की जानी चाहिए:

अधिक डार्क आई मेकअप न करें:
ज्यादा डार्क आई मेकअप आंखों को गहरा बना सकता है, लेकिन यह बढ़ती उम्र के साथ आंखों के आसपास की स्किन के रंग में अंतर ला सकता है। डार्क आई शेडों और आईलाइनर का अत्यधिक इस्तेमाल आपके लुक को काले और अधिक भारी बना सकता है।

मैट लिपस्टिक और ग्लॉस:
बढ़ती उम्र में, मैट लिपस्टिक और ग्लॉस लाइट नहीं बैठते हैं। इसकी बजाय, लाइट वेट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें और पहले प्राइमर का उपयोग करें ताकि लिपस्टिक अधिक समय तक टिका रहे।

लोअर आई मेकअप:
50 की उम्र के बाद, निचले आंखों के लिए वॉटरप्रूफ पेंसिल का इस्तेमाल करना उत्तम होता है। आई मेकअप को फ्रेश दिखाने के लिए, आंखों के निचले हिस्से पर इसे इस्तेमाल करें।

लाइट शेड आई शैडो:
बढ़ती उम्र में, गहरे और ब्राइट आई शेडों का इस्तेमाल करने की बजाय, लाइट शेडों का चयन करें। मिडनाइट ब्लू की जगह लाइट ब्लू का उपयोग करें।

आई लैश प्राइमर:
मेकअप लगाने से पहले हमेशा आई लैश प्राइमर का इस्तेमाल करें। इससे आंखों के लैशेज को वॉल्यूम मिलता है और आंखों की खूबसूरती बढ़ती है।

इन सरल टिप्स का पालन करके, हम सभी बढ़ती उम्र में भी आकर्षक और स्वस्थ लुक बनाए रख सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि हम अपनी स्किन का भी अच्छा ध्यान रखें और सही मेकअप प्रोडक्ट्स का चयन करें ताकि हमारा चेहरा स्वस्थ और रोशनी से भरा रहे।

पेट और सीने में हो रही जलन को न करें अनदेखा, वरना बढ़ जाएगी परेशानी

खाली पेट भूलकर भी ना करें इन 5 चीजों का सेवन, वरना होगा भारी नुकसान

इन आदतों के कारण समय से पहले आता है बुढ़ापा, आज ही छोड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -