रात के समय ना खाये दही को अकेला
रात के समय ना खाये दही को अकेला
Share:

दही का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,खासकर के गर्मियों के मौसम में दही खाने से हमारे पेट से जुडी कई समस्याओ में आराम मिलता है,पर क्या आपको पता है की अगर आप दही का सेवन रात के समय करते है तो ये आपकी सेहत को फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है,इसलिए अगर आप रात के समय दही का सेवन कर रहे है तो इसे कभी भी अकेला ना खाये,इसमें हमेशा कोई ना कोई चीज में मिलाकर ही खाये जिससे ये आपकी सेहत को नुकसान ना पहुंचा सकते है.

रात के समय अगर आप दही का सेवन कर रहे है तो इसमें सेंधा नमक और काली मिर्च मिलाकर खाये. आप चाहे तो दही में मैथी के पाउडर को भी मिला सकते है. इन चीजों को दही में मिलाकर खाने से दही की अंदर नुकसान पहुँचाने वाले बेक्टेरिया का अंत हो जाता है.इसके अलावा अगर आप दही के साथ मेथी के पाउडर को मिलाकर खाते है तो इससे पेट में ऐंठन और अपच दूर हो जाती है.

रात के समय दही में शहद ,घी या आंवले को मिलाकर खाते है तो इससे आपकी पाचनक्रिया दुरुस्त रहती है,और साथ ही आपके शरीर में कफ भी नहीं बढ़ता है,अगर आप रात के समय दही में बिना कुछ मिलाये इसका सेवन करते है तो इससे आपको बुखार, एनीमिया, पीलिया, चक्कर आना, खून के थक्के और त्वचा संबंधी बीमारिया हो सकती है. 

 

दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है लौकी के छिलके

जानिए क्या है खूबसूरत दिखने के खास टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -