FB चलाते समय भूलकर भी न करें ये काम, वरना

सोशल मीडिया का इस्तेमाल बहुत तेजी से होता चला जा रहा है ऐसे में अधिकतर लोग फेसबुक का उपयोग तो जरूर ही करते हैं। यहां लोग अपने विचार रखते हैं, फोटो शेयर करते हैं। एक-दूसरे की तस्वीर पर कमेंट करते हैं। लेकिन ऐसा देखा गया है कि कभी-कभी फेसबुक पर लोग ऐसा लिखते है, इसके चलते उन्हें कई तरह की दिक्कतों को झेलना पड़ता है। कई बार लोग इतनी बड़ी गलतियां कर देते हैं कि उन पर कानूनी मुकदमा तक हो जाता है। तो चलिए आज आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिनका ध्यान रखकर आप फेसबुक पर सुरक्षित महसूस कर पाएंगे।

आपत्तिजनक पोस्ट से बचें: FB पर कुछ भी पोस्ट करने या शेयर करने से पहले यह कार्रवाई लें कि वह पोस्ट आपत्तिजनक तो नहीं है। कहीं जिसमे कुछ ऐसा तो नहीं लिखा गया है जो किसी व्यक्ति संप्रदाय या फिर किसी संस्थान की छवि को धूमिल कर रहा है। यदि आपकी पोस्ट में ऐसा कुछ पाया जाता है तो आपको जेल हो जाएगी।

अपशब्दों का न करें इस्तेमाल: अगर आप निरंतर अपने पोस्ट के जरिए किसी व्यक्ति या संस्था के विरुद्ध अपशब्दों का उपयोग कर रहे हैं तो ऐसा करना आप को जेल भेज देगा। अगर आपके पोस्ट्स की जानकारी आईटी सेल को हो गई तो आप कानून के निशाने पर आ जाएगा।

फैक्टलेस जानकारी न करें शेयर: आज का दौर तेजी का है। ऐसे में कई बार लोग जल्दबादी के चक्कर में फैक्टलेस जानकारी अपने पोस्ट में डाल देते हैं इनका कारण से लोगों को दिक्कत हो सकती है ऐसे में कभी भी कुछ पोस्ट करने से पहले सब से जरूरी काम यह होता है कि उसके बारे में या उस विषय के बारे में अच्छे से जान पाएंगे, क्योंकि ऐसा ना करना आपको जेल पहुंचा सकता है।

सैमसंग को कड़ी टक्कर देने के लिए वीवो ने पेश किया नया फोन

पानी में भी तेजी से चलेगा ये नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है खासियत

आखिर किस वजह से घट रही टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स की संख्या

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -