त्योहारों के दौरान ना करे ये गलती वरना भुगतना पड़ सकता है भारी हर्जाना
त्योहारों के दौरान ना करे ये गलती वरना भुगतना पड़ सकता है भारी हर्जाना
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से पूरे दो वर्ष लोग किसी भी त्योहार को अच्छी प्रकार से सेलिब्रेट नहीं कर पाए। ऐसे में इस वर्ष की दिवाली बहुत विशेष है। हर कोई दिवाली को लेकर बहुत अधिक खुश है तथा बाजार में भी दिवाली शॉपिंग को लेकर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। इस वर्ष दिवाली के चलते बाजार में भी कई सारी दुकानें लगी हैं तथा लोग दिल खोलकर दिवाली की शॉपिंग कर रहे हैं। मगर एक बार फिर ओमिक्रॉन के नए सब-वैरिएंट BA.5.1.7 और BF.7  ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। 

वही भारत के गुजरात में इस नए सब-वैरिएंट का एक मामला सामने आ चुका है। ओमिक्रॉन का ये नया सब-वैरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है तथा अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया एवं बेल्जियम में भी इसके मामले पाए जा रहे हैं। इस नए सब-वैरिएंट को बहुत संक्रामक माना जा रहा है। ऐसे में त्योहार के इस सीजन में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका व्यक्त जा रही हैं। विशेषज्ञों ने भी लोगों को इस फेस्टिव सीजन में सतर्कता बरतने के लिए कहा है। तो यदि आप भी इस वर्ष दिवाली के मौके पर अपने घर में पार्टी रख रहे हैं तो जरूरी है कि आप कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें जिससे कोरोना महामारी को फिर से बढ़ने से रोका जा सके।

वही सामान्य रूप से इनडोर और आउटडोर पार्टीज के अपने-अपने फायदे-नुकसान होते हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के बीच, अपने स्वास्थ्य एवं सिक्योरिटी को प्राथमिकता देना सबसे अच्छा है। वर्ष 2021 के एक रिव्यू के अनुसार, आउटडोर पार्टीज की तुलना में इनडोर पार्टीज में कोरोना के फैलने का खतरा बहुत अधिक होता है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने भी कहा है, "इनडोर स्पेस बाहरी जगहों की तुलना में ज्यादा जोखिम भरा है जहां लोगों को अलग रखना मुश्किल हो सकता है तथा इनडोर पार्टीज में वेंटिलेशन की समस्या भी बहुत अधिक होती है।" ऐसे में कोरोना के संकट को कम करने के लिए इनडोर पार्टीज की जगह आउटडोर पार्टीज एक अच्छा विकल्प है। और अगर आपको खांसी या जुकाम का शिकायत हो तो बेहतर है आप मास्क का उपयोग करे तो डॉक्टर से कांटेक्ट करे किसी भी तरह की गलती एक बड़ा संकट उत्पन्न कर सकती है।

पार्टी करके वापस आ रहे इनोवा सवार ने एक्टिवा को मारी टक्कर

'2024 तक आम्रपाली के सभी खरीदारों को मिल जाएगा घर..', आज SC में हुई सुनवाई

यूपी को लकड़ी आधारित उद्योग लगाने को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी, NGT ने लगाई थी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -