मंगलवार को भूल से भी ना खरीदें यह चीजें वरना...

मंगलवार का दिन बजरंगबली का दिन माना जाता है. इस दिन लोग महावीर अर्थात हनुमान जी की पूजा करते हैं. वहीँ ज्योतिष के अनुसार मंगलवार के दिन मंगल ग्रह के निमित्त उपासना करने से मंगल दोष से मुक्ति मिलती है. कहते हैं जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है, उन्हें मांगलिक कहा जाता है. इससे बचने के लिए मंगलवार के दिन कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

* सौन्दर्य वाली चीज़ें खरीदने से पड़ जाती है वैवाहिक संबंधों में दरार: कहा जाता है मंगलवार के दिन सौन्दर्यप्रसाधन खरीदने से वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है. वहीं अगर सौन्दर्यप्रसाधन की चीजें खरीदनी हो तो इसके लिए सबसे उपयुक्त दिन सोमवार और शुक्रवार माना जाता है.


इसी के साथ मंगलवार के दिन भूल से भी दूध से बनी हुई मिठाई जैसे बर्फी, रबड़ी, कलाकंद छेना ना ही बाजार से खरीदें और ना ही खुद घर पर बनाएं.

* कहा जाता है मंगलवार के दिन बेसन की बूंदी से बना हुआ लड्डू खरीदना चाहिए या घर पर बनाकर हनुमान जी को भोग लगाना चाहिए. बहुत फायदेमंद होता है.


* वहीँ अपनी किस्मत चमकाने के लिए मोतीचूर के लड्डू में एक लौंग लगाकर अपने सर पर सात बार वारकर आँख बंद करके हनुमान जी को भोग लगा देना चाहिए. उसके बाद आँख खोलने के बाद उस लड्डू को हनुमान जी के सामने तोड़कर उसे किसी गाय को खिला देने से किस्मत चमक जाती है. 

* ध्यान रहे इसी के साथ ही मंगलवार के दिन जिस भी चीज का दान किया जाता है, उसे स्वयं नहीं खाना चाहिए, इससे अमंगल होता है.

आग से बचे आज इस राशि के लोग वरना जा सकती है जान

जानिए कौन-सा रंग होता है शादीशुदा महिला के लिए शुभ

आज जरूर करें भैरव बाबा की चालीसा का पाठ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -