अपने चेहरे को धोते वक़्त ना करें ये गलतियां
अपने चेहरे को धोते वक़्त ना करें ये गलतियां
Share:

सभी लोग अपने चेहरे को बार-बार होते हैं, जिससे उनके चेहरे में चमक आ सके. पर बहुत बार अच्छे फेस वाश के इस्तेमाल के बाद भी चेहरे में वह चमक और निखार नहीं आ पाता है, जो हमें चाहिए होता है. इसका कारण हमारी कुछ ऐसी गलतियां होती हैं. जिनके बारे में हमें पता नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको चेहरा धोते वक्त की जाने वाली कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आप के चेहरे में निखार नहीं आ पाता है. 

1- अक्सर लोग टीवी में ऐड देखकर फेस वॉश ले आते हैं, पर हम आपको बता दें कि ऐसा करने से आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है. इसलिए आप हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार ही फेस वाश का चुनाव करें. 

2- अपने चेहरे को धोने के लिए नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें. क्योंकि अधिक ठंडा और अधिक गर्म पानी आपके चेहरे की स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. और आपके चेहरे की स्किन ड्राई हो जाती है. 

3- चेहरे की स्किन बहुत नाजुक होती है उसे कभी भी अधिक तेजी से रगड़ कर नहीं होना चाहिए, ऐसा करने से स्किन सेल्स को नुकसान हो सकता है. 

4- दिन में दो बार अपने चेहरे को जरूर धोएं. इसके अलावा अगर आप ज्यादा बार अपने चेहरे को धोते हैं तो इससे आपके चेहरे की स्किन में रूखापन आ जाता है.

 

घर में आसानी से करें अपनी बॉडी को ब्लीच

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं प्याज के छिलके

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते है चेहरे के अनचाहे तिल और मस्से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -