अब आपकी जिंदगी का DNA करेगा फेसबुक
अब आपकी जिंदगी का DNA करेगा फेसबुक
Share:

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अब जल्द ही आपको आपका आर्थिक स्टेटस बताने जा रही है. यानी आप कितने अमर या गरीब है ये फेसबुक बातएगा. जानकारी के अनुसार फेसबुक ने अभी हाल ही में एक प्रौद्योगिकी का पेटेंट दाखिल किया है, जो फेसबुक यूजर्स की सामाजिक-आर्थिक हैसियत का पता लगाने में माहिर होगा साथ ही ये यूजर्स को कामकाजी, मध्य और उच्च वर्गो में विभाजित करने का काम भी करेगा.

डेलीमेल की एक ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक द्वारा दायर किये गए पेटेंट के मुताबिक, 'सोशल मीडिया दिग्गज एक ऐसी प्रणाली बनाना चाहती है तो यूजर्स के निजी आंकड़ों को इकट्ठा कर उनका विश्लेषण कर उसकी सामाजिक-आर्थिक हैसियत का अंदाजा लगा सकती है. इन निजी आंकड़ों में शिक्षा, मकान-स्वामित्व और इंटरनेट का इस्तेमाल भी शामिल हैं.' रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने ये पेटेंट शुक्रवार को सार्वजनिक किया.

इसमें एक ऐसे संरचनात्मक ढाँचे का भी सुझाव दिया गया है, जो फेसबुक की क्षमताओं में सुधार करने में सक्षम है. जिससे फेसबुक उपभोक्ता अपने मतलब के विज्ञापन देख सकेंगे. पेटेंट में कहा गया, "अपने यूजर्स के सामाजिक-आर्थिक हैसियत का अंदाजा लगाने से उसे (फेसबुक) थर्ड पार्टी के विज्ञापन लक्षित यूजर्स तक पहुंचाने में मदद मिलेगी."

 

इन इंजीनियरिंग छात्रों के लिए सैमसंग ने निकाली बम्पर भर्ती

OMG: इस फोन के साथ जियो दे रहा 30 जीबी मुफ्त डाटा

स्क्रीन के बदले हाथ पर लिखने की इजाजत देता है हूवाई वॉच 3

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -