स्क्रीन के बदले हाथ पर लिखने की इजाजत देता है हूवाई वॉच 3
स्क्रीन के बदले हाथ पर लिखने की इजाजत देता है हूवाई वॉच 3
Share:

किसी भी स्मार्टवाट्स के साथ सबसे बड़ी समस्या जो देखने को मिलती है वो है इनकी छोटी सी स्क्रीन. जो कि बात करने के लिहाज से काफी बेहतर नहीं समझी जा सकती लेकिन लेकिन हूवेई ने अब इस समस्या का हल निकल लिया है. हूवेई ने डब्लूआईपीओ (वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गेनाइजेशन) के साथ एक पेटेंट दायर किया है. जो इस समस्या का समाधान निकाल सकता है. कंपनी स्मार्टवॉच के लिए एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है. कंपनी एक ऐसे सेंसर का ईजाद किया है जो स्मार्टवाच के आसपास के क्षेत्र को स्कैन कर सकता है.

 इतना ही नहीं ये आपके हाथ के पीछे बने इशारों को भी पहचान सकता है. कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, ये सेंसर अक्षरों के आकृतियों को बनाने के साथ उन्हें स्मार्टवाच स्क्रीन पर दिखाता है. यानी जैसे आप एक बड़ी स्क्रीन पर हाथ से लिख अपना मैसेज देते है उसी तरह आपको अपने हाथ के पीछे कुछ जानने के लिए अपनी उँगलियों से आकृति बनानी होती है. जो कि स्मार्टवाच की स्क्रीन पर दिखाई देती है.

इस तकनीक के आने के बाद आप डिवाइस को छुए बिना ही स्मार्टवाच इंटरफ़ेस को नेविगेट कर सकेंगे. उम्मीद की जा रही है कि इस तकनीक का इस्तेमाल हूवेई अपने भविष्य के स्मार्टवॉच ह्यूवाई वॉच 3 के लिए कर सकती है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर अपना नया स्मार्टवॉच पेश कर सकती है.

 

LG V30 अपग्रेड वर्जन इन खूबियों से होगा लैस

गेमर्स का मजा दोगुना करने आ रहा 8 जीबी रैम वाला ये स्मार्टफोन

ये कंपनी दे रही 200 Mbps की स्पीड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -