आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए आगे आए DMK सांसद, दान करेंगे एक महीने का वेतन
आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए आगे आए DMK सांसद, दान करेंगे एक महीने का वेतन
Share:

चेन्नई: आर्थिक संकट से बुरी तरह जूझ रहे श्रीलंका की सहायता के लिए तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दल द्रविड़ मुन्नेत्र कझगम (DMK) के सांसदों ने हाथ बढ़ाया है। DMK के सांसदों ने श्रीलंका एक महीने की सैलरी दाने देने का ऐलान किया है। हालांकि, इससे पहले भी सीएम एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के लोगों से आर्थिक सहायता की अपील की थी। फिलहाल, श्रीलंका में हालात बेहद ख़राब हैं। वहां के लोगों को भोजन और बिजली जैसी बुनियादी चीजों के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स ने DMK के हवाले से लिखा गया है कि श्रीलंका के आर्थिक संकट के बीच DMK सांसद अपना एक महीने का वेतन सीएम फंड में दान करेंगे। श्रीलंका में सरकार के विरुद्ध आम जनता का विरोध जारी है। पड़ोसी मुल्क में सरकार पर्याप्त ईंधन और गैस भी नहीं खरीद पा रही है। खबरें ही कई लोग देश छोड़कर जा चुके हैं। तमिलनाडु विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया गया है, जिसमें श्रीलंका को मदद के रूप में चावल और आवश्यक दवाएं भेजने की अनुमति मांगी गई है। इसके जवाब में विदेश मंत्री एस जयशंकर ना कहा था कि तमिलनाडु सरकार का सहयोग भारत सरकार की ओर से की जा रही मदद का पूरक हो सकता है।

इस पर सोमवार को तमिल नाडु के सीएम सीएम स्टालिन ने जयशंकर का धन्यवाद किया था। तमिलनाडु सरकार की ओर से मानवीय मदद का प्रस्ताव मिलने के बाद जयशंकर ने कहा था कि राज्य सरकार तमिलनाडु के मु्ख्य सचिव को राहत सामग्री की आपूर्ति के लिए केंद्र के साथ समन्वय के निर्देश दे सकती है।

शराब का गिलास लेकर चीनी महिला राजदूत के साथ पब में थे राहुल गांधी, ये देश के लिए घातक: सांसद प्रज्ञा

2 जून को आत्मसमर्पण करेंगे CM हेमंत सोरेन! जानिए क्या है पूरा मामला?

चुनाव हारने के ठीक एक साल बाद आज बंगाल दौरे पर अमित शाह, बिखरती भाजपा को समेटने की चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -