2 जून को आत्मसमर्पण करेंगे CM हेमंत सोरेन! जानिए क्या है पूरा मामला?
2 जून को आत्मसमर्पण करेंगे CM हेमंत सोरेन! जानिए क्या है पूरा मामला?
Share:

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चुनाव आयोग के नोटिस भेजने के पश्चात् उनपर कार्रवाई और अयोग्यता का संकट मंडरा रहा है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम हेमंत सोरेन 2 जून को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोरेन रांची की एक स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण करेंगे। बता दें कि वर्ष 2019 में उनपर रांची के अरगोड़ा थाना इलाके में तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष के रूप में धरना-प्रदर्शन करने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया था। 

वही अरगोड़ा थाने में दर्ज केस संख्या 149/19 में हेमंत सोरेन अब तक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे। अब झारखंड में उनके खिलाफ तेजी से बदल रही स्थिति को देखते हुए हेमंत सोरेन इस मामले में स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सकते हैं। चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले की सुनवाई जो सीएम हेमंत सोरेन से संबंधित है यह एमपी/एमएलए की स्पेशल कोर्ट में चल रही है। वहीं सीएम खुद या वकील के माध्यम से अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। हालांकि इसकी बुधवार को मामले में सुनवाई निर्धारित थी, मगर मौजूदगी दर्ज नहीं कराई गई। वहीं रांची कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई दो जून को तय की है।

लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान के दिन 6 मई 2019 कोसंत फ्रांसिस स्कूल, हरमू के बूथ नंबर 388 में हेमंत सोरेन पत्नी के साथ मतदान करने गए थे। हेमंत सोरेन अपने गले में पार्टी का पट्टा लटकाए हुए मतदान स्थल पर पहुंचे थे। तत्पश्चात, इस मामले में कार्यपालक दंडाधिकारी राकेश रंजन उरांव ने अरगोड़ा थाना में जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जांच अफसर ने हेमंत सोरेन के खिलाफ लगे इल्जाम को सही पाते हुए 2019 में ही चार्जशीट दाखिल कर दिया है। दाखिल चार्जशीट पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए हेमंत सोरेन को समन जारी किया था।

चुनाव हारने के ठीक एक साल बाद आज बंगाल दौरे पर अमित शाह, बिखरती भाजपा को समेटने की चुनौती

नई पार्टी बनाने पर प्रशांत किशोर ने किया ये बड़ा खुलासा

CM नीतीश से गठबंधन करेंगे लालू यादव! RJD मुखिया ने खुद दिया ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -