भारत जोड़ो यात्रा के बीच डीके शिवकुमार को मिला ED का नोटिस, भड़की कांग्रेस
भारत जोड़ो यात्रा के बीच डीके शिवकुमार को मिला ED का नोटिस, भड़की कांग्रेस
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आज गुरुवार (15 सितम्बर) को कहा है कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) से पेश होने के लिए नया समन प्राप्त हुआ है। शिवकुमार ने आगे कहा कि वह ED के साथ सहयोग करने हेतु तैयार हैं, मगर समन का वक़्त उनके संवैधानिक और सियासी कर्तव्यों के निर्वहन में आड़े आ रहा है। कांग्रेस नेता शिवकुमार ने कहा कि ED का नोटिस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच में आया है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा कुछ ही दिनों में कर्नाटक में दाखिल होने वाली है। इसके साथ ही कर्नाटक में विधानसभा सत्र भी जारी है। 

शिवकुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'भारत जोड़ो यात्रा और विधानसभा सत्र के बीच, उन्होंने मुझे फिर से पेश होने के लिए ED का समन जारी किया है। मैं सहयोग करने को तैयार हूं, मगर इस समन की टाइमिंग और जिस प्रकार से मुझे प्रताड़ित किया गया है, वह मेरे संवैधानिक और सियासी कर्तव्यों के निर्वहन में आड़े आ रहा है।' बता दें कि राहुल गांधी की अगुवाई में 3570 किलोमीटर लंबी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली जा रही है। यह यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी। 10 सितंबर की शाम को यह यात्रा केरल में दाखिल हुई थी।  यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी।

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, कर्नाटक कांग्रेस ने दक्षिणी राज्य में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार के विरोध में '40 फीसद सरकार, भाजपा का मतलब भ्रष्टचार' शीर्षक से एक अभियान आरंभ किया था। पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि सीएम बसवराज बोम्मई जानते हैं कि उनके कैबिनेट मंत्री पूरी तरह से भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल हैं और लूटपाट कर रहे हैं। बाद में, शिवकुमार ने '40 फीसद कमीशन गवर्नमेंट' पर एक अभियान गीत जारी किया था।

शराब घोटाला: 9वां आरोपित बोला- केजरीवाल को भी दिए पैसे, 10 करोड़ लगाए 150 करोड़ कमाए, Video

भारत को तेल बेचने के मामले में रूस से आगे निकला सऊदी अरब, ईरान अब भी शीर्ष पर कायम

केंद्र और असम सरकार के बीच 'शांति समझौते' पर हस्ताक्षर के बीच बोले CM- 'नए युग की होगी शुरुआत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -