न्यूयॉर्क में धूमधाम से मनेगी दिवाली, स्कूलों में छुट्टी घोषित, मेयर बोले- बच्चों को सिखाएंगे भारतीय संस्कृति
न्यूयॉर्क में धूमधाम से मनेगी दिवाली, स्कूलों में छुट्टी घोषित, मेयर बोले- बच्चों को सिखाएंगे भारतीय संस्कृति
Share:

वाशिंगटन: बड़े शहरों में शुमार न्यू यॉर्क सिटी में ने तो दिवाली की छुट्टी तक की घोषणा कर दी है. न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने अमेरिका के इस शहर में दिवाली की छुट्टी का ऐलान करते हुए कहा है कि, ये लंबे समय से प्लान में था. उनका कहना है कि इससे बच्चे 'प्रकाश' के त्योहार के संबंध में सीखेंगे और लोगों के बीच शहर की समावेशी संस्कृति का संदेश जाएगा.

 

उन्होंने कहा कि अगले साल यानी 2023 से न्यूयॉर्क सिटी के तमाम पब्लिक स्कूलों में Diwali Holiday होगा. एरिक ने कहा कि, ‘ये सीखने का अवसर है. क्योंकि जब हम दिवाली मानते हैं, तो हम बच्चों को भी उसके संबंध में सिखाते हैं. हम उन्हें प्रकाश के त्योहार के बारे में बातें करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. ये सिखाते हैं कि अपने भीतर की रोशनी को कैसे जलाएं.’ न्यूयॉर्क के मेयर ने मीडिया से कहा कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग भी काफी समय से इसकी मांग कर रहे थे. इस प्रकार से सभी तरह के लोग मिलकर भारत की सभ्यता और संस्कृति का अनुभव कर सकेंगे. सब मिलकर इसे सेलिब्रेट और एंजॉय करेंगे.

न्यूयॉर्क स्टेट ऑफिस में इलेक्ट होने वाली पहली दक्षिण एशियाई-अमेरिका महिला जेनिफर राजकुमार, एरिक के इस कदम से काफी खुश हैं. एरिक ने बताया कि जेनिफर राजकुमार ने कहा है कि, ‘आखिरकार हमारा वक़्त आ गया है. ये समय न्यूयॉर्क में रहने वाले 2 लाख से अधिक हिन्दू, बौद्ध, सिख और जैन का है जो दिवाली मनाते हैं.’

पॉलिटिक्स से 'OUT' हुए इमरान खान, बेच खाए थे सरकारी तोहफे

पुलिस ने 6 गधों को किया गिरफ्तार, अब कोर्ट में जज के सामने होंगे पेश.. ये है 'पाकिस्तान'

अपने ही फैंस पर क्यों भड़क गए विराट कोहली ? वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -