पूरे अमेरिका में धूमधाम से मानेगी दिवाली, होगी सरकारी छुट्टी! कांग्रेस सदस्य ग्रेस मेंग ने पेश किया बिल
पूरे अमेरिका में धूमधाम से मानेगी दिवाली, होगी सरकारी छुट्टी! कांग्रेस सदस्य ग्रेस मेंग ने पेश किया बिल
Share:

वाशिंगटन: रोशनी का ऐतिहासिक पर्व दिवाली हर साल लाखों अमेरिकियों द्वारा मनाया जाता है। दिवाली 2023 से पहले, अमेरिकी कांग्रेस सदस्य ग्रेस मेंग ने इस त्योहार को संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय अवकाश (Diwali Holiday in USA) घोषित करने का अनुरोध किया है। ग्रेस मेंग न्यूयॉर्क के छठे कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में दिवाली दिवस अधिनियम पेश किया है। इस अधिनियम का उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में दिवाली को संघीय अवकाश बनाना है।

ग्रेस ने कहा कि छुट्टी सभी समुदायों के लोगों को महान पर्व और भारतीय संस्कृति के पीछे के सही अर्थ को समझाने के बारे में है। मेंग ने विस्तार से बताया कि क्वींस में पली-बढ़ी, वह हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि अमेरिकी छुट्टियां देश में रहने वाले विभिन्न समुदायों के साथ मेल खाती हों। मेंग ने मीडिया से कहा कि, "यह सिर्फ एक दिन की छुट्टी (Diwali Holiday in USA) के बारे में नहीं है। बल्कि, यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि दिवाली मनाने वाले लोगों के अलावा अन्य लोग भी वास्तव में छुट्टियों और संस्कृति तथा दिवाली मनाने वाले इतने सारे लोगों के योगदान को समझें।"

मेंग ने कहा कि भारतीय अमेरिकी समुदाय ने न्यूयॉर्क शहर, राज्य और देश में भी बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि, "उन्होंने हमारी संस्कृति से लेकर शिक्षा जगत और हमारी अर्थव्यवस्था तक में बहुत योगदान दिया है। और इसलिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उनके महत्वपूर्ण योगदान, संस्कृति और छुट्टियों (Diwali Holiday in USA) को पहचानें जो भारतीय अमेरिकी मनाते हैं।" बता दें कि, पिछले महीने, दिवाली को न्यूयॉर्क शहर में स्कूल की छुट्टी घोषित की गई थी। यह छुट्टी राज्य सीनेट द्वारा एक विधेयक पारित करने के बाद सुनिश्चित की गई थी जिसमें मांग की गई थी कि न्यूयॉर्क सिटी पब्लिक स्कूलों में दिवाली की छुट्टी की जाए।

रात के अँधेरे में पत्र लिख घर छोड़कर भागी लड़की, अब 4 साल बाद हुआ ये चमत्कार

आतंकवाद से जूझ रहे इस मुस्लिम देश की जिंदगी बदल रहा योग, खूनखराबा छोड़कर 'ध्यान' करने लगे लोग

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस: प्रकृति के उपहार को संरक्षित करने में भारत की भूमिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -