इस तरह करे दिवाली पर मेकअप
इस तरह करे दिवाली पर मेकअप
Share:

नई दिल्ली: दिवाली का सबसे ज़्यादा क्रेज़ महिलाओ में देखा जाता है, इस त्यौहार को मानाने के लिए महिलाए अपने ड्रेस के साथ - साथ मेकअप पर भी विशेष ध्यान देती है. इस दिन ज़्यादातर महिलाए ट्रेडिशनल ड्रेस को पहनना पसंद करती है. जैसे कि घाघरा-चोली, साड़ी, सलवार कुर्ता, और अपने पहनावे को एक शानदार लुक देने के लिए महिलाए इसके हिसाब से मेकअप भी करती है तो चलिए जानते है कि त्यौहार वाले दिन हम किस तरह का मेकअप कर सकते है- 

- अपनी ड्रेस के आधार पर मेकअप का चयन करें, अगर आपकी ड्रेस हेवी है तो लाइट मेकअप और यदि आपकी ड्रेस सिंपल है तो थोड़ा हेवी मेकअप करें.

- मेकअप के पहले अपना फेस अच्छी तरह धोएं और टोनर का इस्तेमाल करें, टोनर से आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका सकेगा

- अगर आपकी स्किन पर डार्क स्पॉट्स हैं तो आप फाउंडेशन के साथ - साथ कंसीलर का भी इस्तेमाल करे, हमेशा अपनी स्किन टोन से लाइटर टोन का फाउंडेशन और कंसीलर इस्तेमाल ज़रूर करें.

- लाइट मेकअप के लिए आंखों और होंठों का सिंपल मेकअप करें, आइ लाइनर, काजल से शुरू करते हुए मस्कारा पर खत्म करें, आई शेडो का इस्तेमाल कम करें. अगर आप चाहें तो कलरफुल आई पेंसिल का भी इस्तेमाल कर सकतीं हैं. 

- होंठों पर लिपस्टिक के डार्क शेड्स और लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करके इन्हें हाइलाइट करे.

- डार्क मेकअप के लिए फाउंडेशन और कंसीलर के बाद अपने ड्रेस से मेचिंग आइ शेडो का प्रयोग करें, सामान्यत: डार्क मेकअप के लिए हरे, काले, ग्रे और परपल कलर के आई शेडो को प्रयोग में ले. आइ शेडो के बाद लाइनर और मस्कारा प्रयोग करे. 

- अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका मेकअप सिंपल है तो आप हेवी इयरिंग्स पहनकर अपने लुक को बड़ा ले. आप चाहें तो बालों को ओपन रख सकती है या कोई हेअर स्टाइल कर सकती है.

HAPPY DIWALI उम्मीद करते है कि हमारी ये टिप्स आपकी सुंदरता को दिवाली के दिन और चार चाँद लगा देगी.   

Video : इस तरह बनाये दिवाली के लिए घर पर फ्रेम और कैंडल्स

इस तरह से आप दिवाली पर सजा सकते है अपना घर

दिवाली पर इतने तरह के लोग मिलते हैं हमे, जो हमारे लिए लाते हैं Gifts

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -