दिवाली पर रोशनी जीवन को करती है प्रभावित
दिवाली पर रोशनी जीवन को करती है प्रभावित
Share:

दिवाली हिन्दू धर्म का एक अनोखा त्यौहार है इस पर्व पर रौशनी का विशेष महत्व रहता है, अगर लाईट को ज्योतिष के अनुसार देखें तो जीवन पर दिवाली के दिनों में रौशनी का काफी प्रभाव पड़ता है यह हमें पूरे साल उर्जावान् रखने में मददगार तो होता ही है, साथ ही यह दिमाग पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है। घर में रोशनी को सही जगह पर लगाइए और इससे होने वाले बदलाव आप साक्षात महसूस करें।

नीला उत्तर के लिए- यदि आप स्वंय को दिशाहीन महसूस कर रही है। कोई रास्ता नजर नही आ रहा है, तो लाइफ को देखने का दायरा बढ़ाईए और नीले रंग की लाईट को घर के उत्तर पूरब में लगाइए। यह बुद्धिमता और स्पष्टता का कोण है।

हरा है पूरब के लिए- समाज से जुड़ा होना कौन नही चाहता। हरा रंग शांति और आँखों को सुकून देता है। यह समाज से आपका जुड़ाव बढ़ाएगा। समस्याओं का समाधान तुरंत मिलेगा। तो बस, खूबसूरत सी लाइट से घर के इस कोने को सजाँए। और हाँ दीवाली में मिले उपहारों को भी इसी कोण में रखे।

लाल लाइट है दक्षिण कोण के लिए- कड़ी मेहनत और पूरा 100 प्रतिशत देने पर भी आपको पहचान नही मिलती और आपके काम की कोई सराहना नहीं करता है, तो ऐसे में आप लाल रंग की रोशनी से दक्षिण कोण में उजाला करें। निश्चित तौर पर इससे रुका हुआ धन वापस आ जाएगा।

पश्चिम में सफेद- घर के पश्चिमी कोने पर सफेद लाईट या सीएफएल से रोशनी करें, इससे लाभ बढ़ेगा और हानि की संभावना ही नही रहेगी साथ ही मन की संतुष्टि भी मिलेगी।

 

पाना चाहते अगर समाज में रुतबा, मान सम्मान तो करें ये काम

आपकी मनोकामना पूरी कर सकती है शवयात्रा

इन दिशाओं के दोषों से आती है विवाह में अड़चनें

घर में फर्नीचर से सम्बंधित वास्तु के नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -