पाना चाहते अगर समाज में रुतबा, मान सम्मान तो करें ये काम
पाना चाहते अगर समाज में रुतबा, मान सम्मान तो करें ये काम
Share:

हर व्यक्ति चाहता है कि उसे समाज में अच्छा मान सम्मान हांसिल हो भले उसके पास इतना धन न रहे लेकिन सम्मान अपार मिले और इसी बात को ध्यान में रखते हुये हम कुछ उपाय बताने जा रहे है जिसको जानकार आप भी समाज में मान सामान पा सकेंगे. रात को सोने से पहले एक ताम्बे या कांसे के लौटे में पानी भरकर उसे अपने सर के पास रखें, और सुबह उठ कर उस पानी भरे लौटे को अपने घर के 7 बार चक्कर लगायें और उस पानी को कांटेदार पौधे में डाल दें ये उपाय आपको लम्बे समय तक करना होगा, जब तक शुभ परिणाम की शुरुआत नहीं हो जाती.

रोज सुबह उठकर स्नान करने के बाद सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए सूर्य को जल चढ़ाने के लिए ताम्बे के लौटे में लाल फूल कुमकुम और चावल डालें और सूर्य को चढ़ाएं और साथ में इस मन्त्र का जाप करें- “ॐ सूर्याय नमः” ये उपाय आपको नित्य प्रतिदिन करना चाहिए.

रोज सुबह उठकर पीपल की जड़ में जल चढ़ाने से मान सामान की प्राप्ति होती है, शास्त्र में बताया गया है की पीपल के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है और इसका जड़ में सभी देवता वास करते है इसलिए पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने से मान सम्मान की प्राप्ति होती है.

यदि आप चाहते है की अआप जो भी काम करें उनमे सभी को प्रसन्नता हो लोग आपकी बड़ाई करें आपको यश की प्राप्ति हो तो आप सोने से पहले अपने सर के पास ताम्बे के बर्तन में जल भरकर रखें और सुबह उठकर उस जल को अपने ऊपर से सात बार वार लें और उसके बाद उस जल को किसी कांटे दार पौधे में डाल दें शीघ्र ही इसका शुभ परिणाम मिल जाएगा.

 

जब जीवन में हो सब कुछ अच्छा तो ये चीज बिलकुल न भूलें

ज्यादा समय का अहंकार इंसान का विनाश कर देता है

दूसरों से लेने के साथ साथ देना भी जरुरी होता है

जब सपने हो अच्छे तो करें ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -