फोटो एडिटिंग के लिए उपयोग करें ये बेहतरीन ऐप्स

By Nikki Chouhan
Nov 13 2020 10:16 AM
फोटो एडिटिंग के लिए उपयोग करें ये बेहतरीन ऐप्स

टेक्नोलॉजी के इस दौर में अब लोग दीपावली के फेस्टिवल को यादगार बनाने के लिए अपने मित्रों तथा परिवार के लोगों के साथ फोटो क्लिक करके सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। हालांकि, फोटो आकर्षक दिखे इसके लिए लोग फोटो एडिटर ऐप का उपयोग करते हैं। तो आज हम आपको यहां कुछ चुनिंदा फोटो एडिटिंग ऐप के बारे में बताएंगे, जिनके माध्यम से आप अपनी दिवाली की फोटोज को यादगार बना सकेंगे। Snapseed गूगल का फोटो एडिटिंग ऐप है। इस मोबाइल ऐप में फोटो एडिट करने के लिए 29 टूल तथा फिल्टर दिए गए हैं। वहीं, यह ऐप RAW फाइल तथा JPG को सपोर्ट करता है।     

Photo Editor:
फोटो एडिटर बेहतरीन फोटो ऐप में से एक है। उपभोक्ता इस ऐप के माध्यम से अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं। फीचर की बात करें तो इस ऐप में कलर, कर्व्ड लाइन से लेकर टेक्स्ट एडिट करने तक की सुविधा दी गई है। वहीं, यह ऐप JPEG, PNG, GIF, WebP तथा PDF को सपोर्ट करता है। 

Prisma Photo Editor: 
Prisma Photo Editor ऐप के माध्यम से यूजर्स आर्टिस्टिक इफेक्ट के साथ अपनी फोटो एडिट कर सकते हैं। इस ऐप की सबसे विशेष बात है यह है कि इसके डेवेलपर्स उपभोक्ता को निरंतर नए फिल्टर तथा इफेक्ट्स के अपडेट वक्र-वक़्त पर देते रहते हैं। 

PicsArt Photo Studio:
फोटो एडिटिंग के लिए ये एक बहुत ही फेमस ऐप है, एंड्राइड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपस्थित इस ऐप में कई टूल्स, इफेक्ट्स, कोलाज, फ्रेम जैसे कई फीचर्स सम्मिलित हैं। इसके अतिरिक्त आप फोटो को एडिट करते वक़्त में उसमें स्टीकर्स तथा क्लिपआर्ट को ऐड कर सकते हैं। विशेष बात है कि इस ऐप को इस्तेमाल करना भी बहुत सरल है।

Google ने की खाता संग्रहण नीति में परिवर्तन की घोषणा

क्रिकेट फैंस के लिए गुडन्यूज़! अब आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर भी देख सकेंगे लाइव क्रिकेट

क्या है Google One ऐप ? जानिए इसके फायदे