Google ने की खाता संग्रहण नीति में परिवर्तन की घोषणा
Google ने की खाता संग्रहण नीति में परिवर्तन की घोषणा
Share:

Google ने 1 जून 2021 से लागू होने वाले Google खातों के लिए महत्वपूर्ण संग्रहण नीति में बदलाव की घोषणा की है। आगामी परिवर्तन फ़ोटो और ड्राइव (विशेष रूप से Google डॉक्स, शीट्स, स्लाइड, ड्रॉइंग, फ़ॉर्म और जैमबोर्ड फ़ाइलों) पर लागू होंगे।

मुद्रा, प्रत्येक Google खाता जीमेल, ड्राइव और फोटोज पर 15GB मुफ्त स्टोरेज के साथ आता है, लेकिन 1 जून से, Google फ़ोटो में उच्च गुणवत्ता में समर्थित कोई भी नया फ़ोटो या वीडियो, मुफ्त 15GB स्टोरेज कोटा या खरीदे गए किसी भी अतिरिक्त संग्रहण की ओर गिना जाएगा। सभी मौजूदा उच्च-गुणवत्ता वाले फ़ोटो और वीडियो (16MP / 1080p के तहत) संग्रहण की ओर नहीं जाएंगे। इसी तरह, कोई भी नया डॉक्स, शीट्स, स्लाइड, ड्रॉइंग, फॉर्म या जैमबोर्ड फ़ाइल भी आवंटित 15GB के मुफ्त स्टोरेज या Google One के माध्यम से प्रदान किए गए किसी भी अतिरिक्त स्टोरेज की ओर आने के लिए गिना जाएगा।

अगर कोई खाता दो साल से इनमें से एक या अधिक सेवाओं में निष्क्रिय है, तो Google उस उत्पाद (एस) में सामग्री को हटा सकता है जिसमें उपयोगकर्ता निष्क्रिय थे। गूगल उपयोगकर्ताओं को खाते को सक्रिय रखने के लिए वेब या मोबाइल पर जीमेल, ड्राइव या फ़ोटो पर नियमित रूप से जाने की सिफारिश करता है। स्टोरेज को मैनेज करने के लिए एक बार गूगल वन ऐप में फ्री स्टोरेज मैनेजर का इस्तेमाल कर सकते हैं और वेब और यूजर्स पर जिन्हें फ्री 15GB से ज्यादा स्टोरेज की जरूरत है, वे गूगल वन के साथ एक बड़े स्टोरेज प्लान में अपग्रेड कर सकते हैं।

आदित्य ठाकरे को कहा था बेबी पेंगुइन, 3 हफ्ते में तीसरी बार जेल भेजे गए समित ठक्कर

जिसके नीचे लिखा था 'भगवा जलेगा', आज JNU स्थित स्वामी विवेकानंद की उसी मूर्ति का उद्घाटन करेंगे मोदी

क्या बंगाल में शुरू हुई बगावत ? कैबिनेट मीटिंग में अनुपस्थित रहे ममता सरकार के 4 मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -