दिवाली पर दिख जाए इनमे से कोई एक तो समझ लीजिए चमक गई किस्मत
दिवाली पर दिख जाए इनमे से कोई एक तो समझ लीजिए चमक गई किस्मत
Share:

दिवाली का त्यौहार आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में सभी को दिवाली का बेसब्री से इंतज़ार हैं. ऐसे में इस बार तिथि अनुसार दिवाली 7 नवंबर यानी की बुधवार को पड़ रही है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह बताया जा रहा है की यदि इस दिन सामान्य से कुछ अलग घटना होती है तो आपकी दीवाली शुभ बितने वाली है क्योंकि ऐसे में मां लक्ष्मी कृपा आपको मिल सकती है. जी हाँ, अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यदि दीवाली वाली रात आपको यह सकेत मिलते हैं तो समझ लीजिये की माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है. आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में.


छिपकली का दिखना - कहा जाता हैं अगर आपके घर में दिवाली वाले दिन छिपकली दिख जाती है तो यह काफी शुभ माना गया है और मान्यताओं के अनुसार, छिपकली के दिखने से पैसों की तंगी दूर होती है और ज्यादा से ज्यादा पैसा आता है.


दिवाली की रात बिल्ली का दिखाई देना - कहा जाता हैं अगर दिवाली की रात बिल्ली घर में आए तो लक्ष्मी भी घर में आती हैं. ऐसी मान्यता हैं कि दिवाली की रात यदि आपके घर में बिल्ली आती है तो यह एक शुभ संकेत होता हैं वहीं अगर इस दिन बिल्ली घर में आकर दूध पी जाती है तो इससे लक्ष्मी जी की कृपा बनती है.


दिवाली की रात छुछुंदर का दिखाई देना - कहते हैं अगर दिवाली के पर्व पर छछूंदर दिख जाए तो यह बहुत ही ज्यादा शुभ माना जात है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि यदि रात में छछूंदर दिख जाए तो आर्थिक फायदा होता है.


दिवाली की रात उल्लू का दिखाई देना - कहते हैं दिवाली पर उल्लू का दिखाई देना अर्थात स्वयं माँ लक्ष्मी की कृपा बरसाना.

सम्राट विक्रमादित्य के राजतिलक होने की ख़ुशी में मनाई जाती है दिवाली

ऐसे दिवाली पर पूजा कर राजा-महाराजा बनते थे अमीर, जानिए विधि

दिवाली पर हर बार नई मूर्तियां लानी चाहिए या नहीं, जानिए यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -