Share:
दिव्या भारती : महज 19 की उम्र में बनाई थी बेशुमार पहचान, मिली थी इतनी दर्दनाक मौत
दिव्या भारती : महज 19 की उम्र में बनाई थी बेशुमार पहचान, मिली थी इतनी दर्दनाक मौत

अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाली दिव्या भरती ने आज यानी कि 5 अप्रैल 1993 को ही दुनिया को अलविदा कह दिया था. आज यानी कि 5 अप्रैल का दिन बॉलीवुड में काले दिन के रूप में याद किया जाता है. दिव्या भारती ने महज 19 साल की छोटी सी उम्र में ही सब कुछ पा लिया था और अचानक इसी उम्र में मुंबई की एक बिल्डिंग से गिर कर दिव्या की मौत हो गई थी. आज तक उनकी मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है. आइए जानते है बेहद कम उम्र में काफी नाम कमाने वाली दिव्या भारती के बारे में ख़ास बातें...

कहा जाता है कि फिल्म ‘शोला और शबनम’ की शूटिंग के दौरान दिव्या की मुलाकात निर्देशक-निर्माता साजिद नाडियाडवाला से हुई थी और वहां से दोनों में नजदीकियां बढ़ी. इसके बाद जल्द ही दोनों ने शादी करने का मन बनाया. कहते हैं साजिद से उन्होंने 10 मई 1992 को शादी कर ली थी और इस शादी के लिए उन्होंने इस्लाम तक अपना लिया था. कहा जाता है कि दोनों ने यह शादी चोरी-छिपे की थी. 

आज भी दिव्या को 90 के दशक की सबसे दमदार और बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है. उन्होंने फ़िल्मी करियर का आगाज तेलुगू फिल्म 'बोबली राजा' से किया था और दक्षिण भारत में भी उनके धाक देखने को मिली थी. उन्हें बॉलीवुड में असल पहचान फिल्म 'विश्वात्मा' से मिली थी. यह फिल्म  बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी और इसका गाना 'सात समुंदर पार' आज भी आसानी से आपको सुनने को मिल जाएगा. दिव्या को  'शोला और शबनम' और 'दीवाना' जैसी फिल्मों ने एक अलग पहचान दिलाते हुए बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार कर दिया था. वे 19 की उम्र में ही 14 फिल्मों में अभनय कर चुकी थे, इसमें 7 हिंदी और 7 साऊथ की फ़िल्में शामिल है. 

 

पहली बार अपने रिलेशनशिप स्टेटस पर बोले ज़हीर, 'हां बिल्कुल मैं एक डाई-हार्ड...'

Kalank Trailer : लम्बे इंतज़ार के बाद आखिर रिलीज़ हुआ धमाकेदार ट्रेलर

बुलंदियां छू रहे राजकुमार हुए भावुक, बोले, अवॉर्ड्स मायने नहीं रखते, बल्कि...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -