Share:
घसीटा, पीटा, फिर फांसी दे दी! इजराइल द्वारा छोड़े गए हमजा और आज़म को फिलिस्तीनी भीड़ ने मार डाला, बोले- जासूस थे..
घसीटा, पीटा, फिर फांसी दे दी! इजराइल द्वारा छोड़े गए हमजा और आज़म को फिलिस्तीनी भीड़ ने मार डाला, बोले- जासूस थे..

 यरूशलम: शनिवार को एक परेशान करने वाली घटना सामने आई, वेस्ट बैंक के एक शरणार्थी शिविर में फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने इजरायली सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करने के संदेह में दो व्यक्तियों की हत्या कर दी। पीड़ितों, 31 वर्षीय हमजा मुबारक और 29 वर्षीय आज़म जुआबरा पर एक स्थानीय आतंकवादी समूह द्वारा 6 नवंबर को तुलकेरेम शरणार्थी शिविर में छापे में सहायता करने का आरोप लगाया गया था, जिसके परिणामस्वरूप तीन आतंकवादियों की मौत हो गई थी। भीड़ ने शवों पर बेरहमी से हमला किया, उन्हें गलियों में घसीटा, लात मारी और अंततः उन्हें बिजली के खंभे पर लटका दिया।

 

कथित तौर पर फाँसी को दिखाने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं, जिसमें भीड़ स्पष्ट रूप से पीड़ितों को गालियाँ दे रही है। एक फ़ुटेज में, ये लोग इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) के लिए काम करने की बात "कबूल" करते हुए दिखाई दे रहे हैं। संगठन 'रेज़िस्टेंस सिक्योरिटी' ने चेतावनी दी कि मुखबिरों या देशद्रोहियों को परिणाम भुगतने होंगे, इस बात पर ज़ोर दिया कि जो लोग उनके लड़ाकों की हत्या में शामिल साबित होंगे, उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी और उन्हें मौत की सज़ा दी जाएगी।

 

विशेष रूप से, न तो हमास और न ही आईडीएफ ने इन फांसी के संबंध में औपचारिक बयान जारी किया है। यह गंभीर घटना हमास द्वारा 13 इजरायली बंधकों और चार थाई नागरिकों को रेड क्रॉस और उसके बाद इजरायल को रिहा करने के साथ हुई। बदले में, हमास के साथ चार दिवसीय युद्धविराम समझौते के हिस्से के रूप में छह महिलाओं और 33 बच्चों सहित 39 फिलिस्तीनी कैदियों को इजरायली जेलों से रिहा कर दिया गया।

 

विनिमय में थोड़ी देरी का सामना करना पड़ा जब हमास ने इज़राइल पर युद्धविराम समझौते के कुछ हिस्सों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, बंधकों को रिहा करने से पहले गाजा में सहायता ट्रकों में वृद्धि की मांग की। शुक्रवार को हमास ने 13 इजरायलियों सहित 24 बंदियों को रिहा कर दिया और इजरायली अधिकारियों को सौंप दिया। कुल मिलाकर, हमास का लक्ष्य रखे गए 240 बंधकों में से 50 को रिहा करना है, जबकि इज़राइल को युद्धविराम समझौते के तहत 150 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा करने की उम्मीद है।

Hinduism नहीं, हिंदुत्व ही कहिए..! विश्व हिन्दू कांग्रेस में 'सनातन धर्म' के इंग्लिश नाम पर प्रस्ताव पारित, बताया ये कारण

कराची के शॉपिंग मॉल में भड़की भीषण आग, 11 लोगों की जलकर मौत, कई झुलसे

'हिन्दू मूल्यों से ही दुनिया में स्थापित होगी शांति..', विश्व हिन्दू कांग्रेस में बोले थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -